छत्तीसगढ़

PM मोदी के न्योते पर भड़कीं ममता, कहा- क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?

नईदिल्ली I पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘मुझे बुरा लगता है कि वे अब दिल्ली में नेताजी की मूर्ति बना रहे हैं. पहले मौजूद मूर्ति का क्या? मुझे एक सचिव का पत्र मिला जिसमें कहा गया है कि PM आज प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां रहें. क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?’ दरअसल,बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित न करने को लेकर आज यानि गुरुवार को केंद्र सरकार की आलोचना की है.

दरअसल, पीएम शेख हसीना दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए सोमवार को 4 दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचीं है. वहीं, सीएम बनर्जी ने कहा कि यह जानना चाहती हूं कि बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार हसीना से उनके मुलाकात करने को लेकर चिंतित क्यों है. जहां उन्होंने टीएमसी के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि, मेरे बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बहुत अच्छे संबंध हैं, लेकिन केंद्र ने उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित नहीं किया.

CM बोली- केंद्र किसी अतिथि से मुलाकात करने को लेकर चिंतित क्यों?

वहीं, बनर्जी ने कहा कि, मैं विदेश मामलों या द्विपक्षीय संबंधों के बारे में बात करना नहीं चाहती. लेकिन मैंने देखा है कि जब भी मुझे किसी देश में आमंत्रित किया जाता है तो केंद्र सरकार मुझे रोकने की कोशिश करती है. उन्होंने कहा कि मैं यह जानना चाहती हूं कि केंद्र सरकार मेरे किसी विदेशी गणमान्य अतिथि से मुलाकात करने को लेकर चिंतित क्यों हैं. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हम एक खेल खेलेंगे जो बंगाल से शुरू होगा. जिसमें हेमंत सोरेन, अखिलेश यादव, नीतीश कुमार, मैं और अन्य दोस्त तब एकजुट होंगे. फिर बीजेपी सरकार कैसे बनाएगी ? ऐसे में बीजेपी सरकार की कोई जरूरत नहीं हैं.