छत्तीसगढ़

भाजपा पिछले दरवाजे से सोनिया गांधी को पीएम बनाने की कोशिश कर रही है, गुजरात में केजरीवाल का बड़ा आरोप

अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गुजरात में भाजपा पर बड़ा हमला बोला और आरोप लगाया कि पार्टी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को ‘पिछले दरवाजे से प्रधानमंत्री’ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ‘उत्तराधिकारी’ बनाने की कोशिश कर रही है।

केजरीवाल उस सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें भाजपा नेताओं ने कहा था कि सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘आप’ की तरफ से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी।

भाजपा से पूछिए यह सवाल”

केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने सुना है कि भाजपा पीएम मोदी के बाद सोनिया गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाएगी। उनसे पूछें कि उनका इस पर क्या कहना है। उनसे पूछें कि केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्तर पर आरोप लगाया है कि आप सोनिया गांधी को पीएम उम्मीदवार और पीएम मोदी का उत्तराधिकारी बनाने जा रहे हैं। उनका इस पर क्या कहना है? भाजपा पिछले दरवाजे से सोनिया गांधी को देश का पीएम बनाने की कोशिश कर रही है। उनसे यह सवाल पूछें।’

मेधा पाटकर के ‘आप’ के साथ संबंधों को चुनावी मुद्दा बनाने की मांग

भाजपा ने नर्मदा बचाओ आंदोलन (एनबीए) की संस्थापक मेधा पाटकर के ‘आप’ के साथ पुराने संबंधों को गुजरात में चुनावी मुद्दा बनाने की मांग की है। पार्टी नेताओं ने कहा है कि पाटकर ने नर्मदा परियोजना का विरोध किया। उन्होंने पाटकर और ‘आप’ के बीच ‘नए संबंधों’ की बात की।

‘भाजपा ने गुजरात के विकास के लिए कुछ नहीं किया’

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा ने गुजरात के विकास के लिए ‘कुछ नहीं किया’ और दावा किया कि उसका ‘अगले पांच वर्षों के लिए कोई कार्यक्रम नहीं है’।

‘गुजरात में कांग्रेस खत्म हो गई है’

केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी खत्म हो गई है। केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘कांग्रेस खत्म हो गई है। आपको उनके सवालों का जवाब देना बंद कर देना चाहिए। लोगों को अब अपने सवालों की परवाह नहीं है।’ ‘आप’ नेता ने लोगों से कांग्रेस पर ‘अपना वोट बर्बाद’ नहीं करने का आग्रह किया।

गुजरात में इस साल के अंत में होंगे विधानसभा चुनाव

इस साल की शुरुआत में हुए पंजाब विधानसभा चुनावों में अपनी जीत के बाद, आप अन्य राज्यों में अपने पदचिह्न का विस्तार करने की कोशिश कर रही है। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे।