छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : कवासी लखमा बोले मुख्यमंत्री के पूर्वज आदिवासी, भूपेश बघेल ने कहा, सभी के पूर्वज कभी न कभी आदिवासी थे, आदिवासियों के हित में जारी है काम

रायपुर I छत्तीसगढ़ में आबकारी मंत्री कवासी लखमा के बयान के बाद से सूबे की सियासत गरमाई हुई है। लखमा ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कोई पूर्वज आदिवासी रहा होगा। तभी वे आदिवासियों के लिए इतना कुछ कर रहे हैं। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बयान पर कहा कि, सभी के पूर्वज कभी न कभी आदिवासी रहे होंगे।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर में देवगुड़ी (आदिवासी समाज का देवस्थल) बना रहे हैं। गांव की देवी प्रसन्न हैं। उन्हीं के कारण तो बस्तर में पानी आ रहा है। पानी आएगा तभी तो जिएंगे। बस्तर में कैनाल नहीं है, बांध नहीं है, बोर नहीं है। हम लोग वहां देवगुड़ी बना रहे हैं इसलिए वहां पानी खूब गिर रहा है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देवी से जुड़े हुए हैं, उनके कोई पूर्वज आदिवासी के घर पैदा हुए होंगे।

खरसिया पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जब कवासी लखमा के बयान पर पूछा गया तो उन्होंने कहा है कि, यह उनकी भावना है। मैं समझता हूं कि सभी के पूर्वज कभी न कभी आदिवासी रहे होंगे, जब शुरुआत हुई होगी। अब वह अलग-अलग देशों में, अलग-अलग क्षेत्रों से होते हुए कौन कहां से आया है कोई नहीं जानता। कितनी संस्कृति मिली है, कितने खून मिक्सअप हुए हैं कौन जानता है। वे अगर ऐसा कह रहे हैं तो अच्छी बात है। आदिवासियों के हित में हमारी छत्तीसगढ़ सरकार लगातार काम कर रही है।