छत्तीसगढ़

सीएम केजरीवाल के खिलाफ 30 पूर्व अधिकारियों ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, AAP बोली- बीजेपी इसके पीछे

नईदिल्ली I देशभर के 30 पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शिकायत की है. पूर्व अधिकारियों ने केजरीवाल के व्यवहार पर सवाल उठाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. अधिकारियों का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल जब अहमदाबाद में ऑटो से एक रिक्शा चालक के घर जा रहे थे, तो पुलिस उस समय अपना काम कर रही थी. उन्हें सुरक्षा देना पुलिस का फर्ज था, लेकिन उन्होंने अपनी राजनीति के चक्कर में पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए, जो ठीक नहीं है.

अरविंद केजरीवाल 12 सितंबर को प्रचार अभियान के दौरान अहमदाबाद में थे, जब उन्होंने अपने ड्राइवर के आवास तक पहुंचने के लिए एक ऑटोरिक्शा का इस्तेमाल किया. यह कार्यक्रम सीएम केजरीवाल और गुजरात पुलिस के अधिकारियों के बीच सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर हुए गरमागरम बहस के बाद था. पूर्व अधिकारियों ने कहा कि “सामान्य परिस्थितियों में, मुख्यमंत्री का दौरा एक नियमित और जटिल घटना होती है. हालांकि केजरीवाल के हालिया दौरे में जो घटनाएं सामने आई है वो चिंता पैदा करती है.”

चिट्ठी के पीछे बीजेपी का हाथ!

हालांकि आम आदमी पार्टी ने इस चिट्ठी को खारिज किया है. आप की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “जाहिर है इस चिट्ठी के पीछे भाजपा का हाथ है. गुजरात में आगामी चुनावों में बीजेपी की हालत बहुत खराब हैं. उनके अपने नेताओं में किसी सामूहिक अपील की कमी है और वे पूरी तरह से बदनाम हैं. इसलिए भाजपा को अब कुछ रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों की मदद लेनी पड़ी है. आप की जमीन तेजी से बढ़ रही है और भाजपा को इस बात की जानकारी नहीं है कि आप से कैसे निपटा जाए, इसलिए ऐसी चिट्ठी लिखी गई है.”

‘पुलिस बल को गहरी चोट पहुंचाई’

पूर्व अधिकारियों ने चिट्ठी में कहा कि “मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले पुलिस अधिकारियों ने इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया कि वो उनके साथ नहीं जाएंगे. मुख्यमंत्री की सुरक्षा में किसी भी तरह की अप्रिय चूक को रोकने के लिए, संबंधित पुलिस अधिकारी ने कहा था कि वो मुख्यमंत्री के साथ उनके ड्राइवर के आवास जाएंगे. हालांकि, पुलिस अधिकारी के विवेकपूर्ण सुझाव के जवाब में, केजरीवाल ने कुछ असंगत टिप्पणी की. इन कटु टिप्पणियों ने पुलिस बल को गहरी चोट पहुंचाई है.”

राजनीतिक शहीद के रूप में चित्रित करना चाहते हैं’

रिटायर्ड आईपीएस अधिकारियों ने चिट्ठी को यह कहते हुए समाप्त किया कि अप्रिय शब्दों और कार्यों के माध्यम से केजरीवाल खुद को एक राजनीतिक शहीद के रूप में चित्रित करना चाहते थे. हालांकि, ऐसा करके उन्होंने गलत तरीके से न सिर्फ गुजरात में बल्कि पूरे देश में पुलिस बल का तमाशा खड़ा कर दिया है. पूर्व अधिकारियों ने कहा, “इसलिए हम आपसे विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि आप राज्य के प्रमुख के रूप में हस्तक्षेप करें और केजरीवाल को इस तरह के उच्च-स्तरीय और अशिष्ट व्यवहार के खिलाफ हस्तक्षेप करें, जिसका उद्देश्य हमारे देश के पुलिस बल को कमजोर करना है.”