छत्तीसगढ़

बिलासपुर: तालाब में मिली दो युवकों की लाश, मछली मारने तालाब में लगाया था करंट, खुद चपेट में आया; दूसरे युवक की डूबने से मौत

बिलासपुर I बिलासपुर जिले में दो अलग-अलग जगहों पर युवकों की तालाब में तैरती हुई लाशें मिली हैं। एक युवक रविवार की देर रात अपने साथियों के साथ तालाब के पानी में बिजली करंट लगाकर मछली मार रहा था, तभी वह करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी जान चली गई। दूसरी घटना में युवक तालाब नहाने गया था। उसे तैरना नहीं आता था,वह गहराई में जाकर डूब गया और उसकी मौत हो गई। दोनों ही घटना कोनी थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम लोफन्दी निवासी भीम पटेल (32) पिता कैलाश पटेल रोजी-मजदूरी करता था। रविवार की रात करीब 12 बजे वह अपने दो साथियों के साथ गांव के ही नयापारा तालाब में मछली पकड़ने गया था। इस दौरान बिजली खंभे में हुकिंग तार लगाकर तालाब के पानी में करंट लगाकर मछली पकड़ रहा था। तभी वह करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

छोड़कर भाग गए दोस्त, भाई ने निकाली लाश
बताया जा रहा है कि भीम पटेल को करंट लगने के बाद डर के कारण उसके दोस्त उसे छोड़कर भाग गए। उन्होंने इस घटना की जानकारी भी किसी को नहीं दी। सुबह करीब पांच बजे उसका भाई तालाब के पास पहुंचा, तब पानी में उसकी लाश तैर रही थी। उसके हाथ में बिजली तार फंसा था, जिससे उसका हाथ जल गया था। शव को बाहर निकालकर वह CIMS ले जाया गया। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

नहाते समय तालाब में डूबने से युवक की मौत
कोनी थाना क्षेत्र के ही ग्राम घुटकू में तालाब में नहाते समय सावन यादव (33) की मौत हो गई। सावन रोज अपने घर में बोर में नहाता था। रविवार को बिजली गुल थी। इसके चलते वह शाम को नहाने के लिए तालाब चला गया। उसे तैरना नहीं आता था। नहाते समय वह गहराई में चला गया। इसके बाद वह डूब गया। इधर, परिजन उसकी तलाश करते हुए देर शाम तालाब पहुंचे, जहां उसके कपड़े रखे थे। घंटों तलाश के बाद उसके शव को रात में बाहर निकाला गया। फिर परिजन लाश को CIMS अस्पताल लेकर गए। सोमवार की सुबह शव का पंचनामा कार्रवाई कर मामले की जांच कर रही है।