छत्तीसगढ़

चोरी से बचने के लिए लगाए थे CCTV कैमरे, लेकिन चोर की हरकतों ने किया हंसने पर मजबूर

चेन्नई I तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है, जहां रामनगर के निवासियों ने पुलिस से मदद मांगी है. दरअसल यहां तीन लोगों को उनके अपार्टमेंट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे को चूमते हुए पाया गया है. यहां रहने वाले लोगों ने चोरी की आशंका से सीसीटीवी लगवाए थे, क्योंकि बदमाशों ने हाल ही में इलाके के कई अपार्टमेंट को बार-बार निशाना बनाया था. इस कड़ी में वाहन चोरी की शिकायत मिलने के बाद सोमवार को स्थानीय लोग सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे थे, तभी उन्हें तीन लोग कैमरे को चूमते हुए मिले.

निवासियों में से एक तुलसी राजेश ने ट्विटर पर वीडियो साझा कर अपराधियों की पहचान करने के लिए पुलिस और जनता की मदद मांगी. फुटेज में तीन लोगों को परिसर की दीवार पर चलते हुए और कैमरे के लेंस को बार-बार चूमने के लिए झुकते हुए दिखाया गया है. 39 सेकेंड का वीडियो वायरल होने के बाद ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने घटना की जांच के लिए ब्योरा मांगा है.

महिला को छुड़ाने में CCTV कैमरे ने निभाया अहम रोल

वैसे सीसीटीवी कैमरे की वजह से कई बार ऐसी चीजें कैद हो जाती है, जिसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है. हाल ही में तमिलनाडु में ही दिल दहलाने वाली घटना हुई थी, जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. यहां मयिलादुथुराई में एक महिला को 15 लोगों ने किडनैप कर लिया था. वो तो अच्छा है कि सीसीटीवी कैमरे लगे होने की वजह से पुलिस ने महिला को रात में ही छुड़ा लिया था. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

वीडियो देखने में पता चलता है कि 15 लोग महिला के घर के बाहर लगे मेन गेट को पहले तोड़ते हैं और फिर घर में एंट्री लेते हैं और महिला का किडनैप हो जाता है. इसके बाद सीसीटीवी की वजह से पुलिस को किडनैपर्स को पकड़ने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी.