छत्तीसगढ़

शर्मनाक: रोज कहती थी फांसी लगा लूंगी, जब पंखे पर झूली तो बचाने के बजाय पति बनाता रहा वीडियो

कानपुर I उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ऐसा शर्मनाक घटनाक्रम सामने आया है, जिसने सात जन्मों के बंधन वाले पति पत्नी के रिश्ते पर सवाल उठा दिया है. इस घटनाक्रम में एक महिला ने अपने पति के सामने ही फांसी लगा ली. वहीं पति महिला को ऐसा करने से रोकने के बजाय उसे और उकसाते हुए वीडियो बना रहा था. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उसका मोबाइल फोन कब्जे में लिया है. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. यह घटनाक्रम मंगलवार दोपहर बाद का है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक महिला के पिता राजकिशोर गुप्ता ने तहरीर दी है. किदवई नगर के रहने वाले राजकिशोर गुप्ता ने बताया कि चार साल पहले उनकी बेटी शोबिता की शादी गुलमोहर इलाके में रहने वाले संजीव गुप्ता के साथ हुई थी. मंगलवार की दोपहर उनके दामाद संजीव ने ही उन्हें फोन कर बेटी के फांसी लगाने की सूचना दी. जब वह यहां पहुंचे तो उनका दामाद बेटी का शव फंदे से उतार कर बेड पर लिटा दिया था. वहीं जब उन्होंने बेटी की मौत के बारे में पूछा तो उनके दामाद ने पूरी बेशर्मी के साथ वह वीडियो दिखाया, जिसमें उनकी बेटी फांसी लगा रही है. पति ने बताया कि उसकी पत्नी अक्सर सुसाइड करने की धमकी देती थी. इसलिए उसने इस बार छोड़ दिया कि वह अपने मन वाली कर ले.

वीडियो में उकसाते दिखा आरोपी

आरोपी द्वारा बनाए गए वीडियो को देखकर पुलिस भी हैरत में है. हर कोई यही सवाल कर रहा है कि आखिर एक पति ऐसा कैसे कर सकता है. पुलिस के मुताबिक इस वीडियो में आरोपी पति उसे और उकसा रहा है. कहा रहा है कि तुम ऐसा ही करोगी, तुम्हारी सोच ही ऐसी है. उधर, आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी पहले भी इस तरह की हरकत कर चुकी है, लेकिन उसने बचा लिया था. वह अक्सर सुसाइड करने की धमकी देती थी. ऐसे में उसने इस बार छोड़ दिया था. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने यह वीडियो खुद के बचाव के लिए बनाई है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. किदवई नगर के एसीपी अनूप सिंह ने बताया कि पुलिस इस मामले में सभी एंगल पर जांच कर रही है. उधर, महिला के पिता ने अपने दामाद के खिलाफ बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया. कहा कि शादी के बाद से ही आरोपी दामाद उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहा था.