छत्तीसगढ़

भगवान ने छीनी आंखों की रोशनी पर कोहली ने दी नई जिंदगी, फैन की कहानी सुन भावुक हुए विराट

नईदिल्ली I भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के फैंस दुनिया भर में हैं. जिन देशों में क्रिकेट को पसंद किया जाता है वहां भी और जहां यह खेल नहीं खेला जाता वहां भी. हर किसी की कोहली को पसंद करने की वजह अलग है. कुछ लोगों का कोहली का खेल पसंद है तो कुछ उनका अग्रेशन, तो कुछ उनकी फिटनेस के दीवाने हैं. हालांकि कोहली को अपने जन्मदिन पर ऐसी फैन की कहानी के बारे में पता चला जो सबसे अलग है.

यह कहानी है इंग्लैंड में रहने वाली कोहली के फैन ऐली की. ऐली ने कभी कोहली को बल्लेबजी करते हुए तो नहीं देखा क्योंकि वह देख नहीं सकती. कोहली के बारे में जानकर ही उन्होंने क्रिकेट को फॉलो करना शुरू कर दिया.

विराट कोहली से मिली इस फैन को प्रेरणा

इस फैन ने पत्रकार से बात करते हुए कहा कि यूं तो उनका पूरा परिवार क्रिकेट देखता और पसंद करता है लेकिन उनके लिए क्रिकेट का मतलब सिर्फ विराट है. वह चाहती है कि कोहली क्रिकेट खेलते रहे क्योंकि इससे बहुत से लोग प्रेरित होते हैं. ऐली की मां ने बताया कि बचपन में उनकी बेटी ने कोहली की जीवनी सुनी थी जिससे उन्हें प्रेरणा मिली कि वह जिंदगी में बहुत कुछ कर सकती हैं. ऐली कोहली से अपने लिए एक मैसेज सुनना चाहते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि वह विराट से बहुत प्यार करती हैं.

कोहली फैन की कहानी सुन हुए भावुक

कोहली यह संदेश सुनकर काफी भावुक हो गए. उन्हें भरोसा ही नहीं हो रहा था कि कोई उन्हें इस तरह पसंद करते हैं. कोहली ने कहा, ‘मैं खुद को बहुत लकी मानता हूं कि मैं लोगों की जिंदगी में कुछ फर्क डाल पा रहा हूं.वह देख नहीं सकती लेकिन सिर्फ मेरे बारे में सुनकर उन्हें जिंदगी जीने का जज्बा हासिल हो रहा है वह काफी बड़ी बात है. मैंने पहले ऐसा कभी महसूस नहीं किया यह मेरे लिए बहुत खास है.’ उन्होंने ऐली के लिए खास संदेश भी दिया और कहा कि वह जब भी इंग्लैंड आएंगे और उनसे मिलेंगे. उन्होंने ऐली को अपनी टीशर्ट और बल्ला भी तोहफे में देने का वादा किया.विराट कोहली की खास फैन की कहानी जो कि इंग्लैंड में रहती हैं और सिर्फ इस भारतीय बल्लेबाज के बारे में सुनकर प्रेरित होती हैं. उन्होंने मां-बेटी की जोड़ी को उनके लिए प्यार के लिए धन्यवाद कहा.