छत्तीसगढ़

FIFA World Cup: पांच बार की चैंपियन ब्राजील को बड़ा झटका, अगले मैच से बाहर हुए स्टार खिलाड़ी नेमार

नईदिल्ली I दुनिया के शीर्ष फुटबॉल खिलाड़ियों में एक ब्राजील के नेमार जूनियर कतर विश्व कप के अगले दो मैचों से बाहर हो गए हैं। पांच बार की चैंपियन ब्राजील के लिए यह एक बड़ा झटका है। नेमार टीम के स्टार खिलाड़ी हैं और विपक्षी टीम उनके खिलाफ अलग से योजना बनाती है। सर्बिया की टीम ने नेमार को रोकने के लिए ही पिछले मैच में सबसे ज्यादा फाउल किए थे।

ब्राजील टीम के डॉक्टर ने शुक्रवार को कहा कि सर्बिया के खिलाफ अपनी टीम की शुरुआती जीत में टखने के लिगामेंट में चोट लगने के बाद नेमार स्विट्जरलैंड के खिलाफ ब्राजील के अगले विश्व कप मैच में नहीं खेल पाएंगे। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 28 नवंबर को खेला जाएगा। उसके बाद ब्राजील की टीम तीन दिसंबर को कैमरून के खिलाफ खेलेगी। उस मैच में नेमार का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

गुरुवार को सर्बिया के खिलाफ 2-0 की जीत के दौरान रिप्लेस किए जाने के बाद नेमार को टखने में सूजन के साथ देखा गया था। ब्राजीलियाई फ़ुटबॉल महासंघ (सीबीएफ) के डॉक्टर रॉड्रिगो लैसमर ने कहा कि नेमार का लिगामेंट चोटिल हुआ था। ब्राजील के डिफेंडर डेनिलो भी टखने में खिंचाव के कारण सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

रिचर्लिसन ने दिलाई थी जीत
डॉक्टर ने सीबीएफ द्वारा जारी एक वीडियो में कहा, “हमारे पास अगले मैच के लिए ये दोनों खिलाड़ी नहीं होंगे, लेकिन बाकी प्रतियोगिता के लिए समय पर ठीक होने के उद्देश्य से वे अपना इलाज जारी रखेंगे।” सर्बिया के खिलाफ मैच में ब्राजील के लिए दोनों गोल रिचर्लिसन ने किए। उन्होंने नौ मिनट के अंदर दो गोल कर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिलाई।

चोटिल होने के बाद भी खेलते रहे नेमार
नेमार इस मैच में निकोला मिलेनकोविक से टकराकर चोटिल हो गए, लेकिन इसके बाद भी वह 10 मिनट तक खेलते रहे। इसके बाद एंटोनी ने मैदान में उनकी जगह ली। मैच के बाद नेमार को पैर में पट्टी के साथ देखा गया।