छत्तीसगढ़

चेक-इन में देरी से नाराज महिला ने बैग में बम रखे होने की दी झूठी सूचना, मामला हुआ दर्ज

नईदिल्ली : कोच्चि हवाई अड्डे पर उस समय तनाव की स्थिति पैदा हो गई जब एक महिला ने अपने बैग में बम होने का दावा किया. हालांकि, बाद में यह दावा झूठा साबित हुआ. हवाई अड्डे पर एक महिला यात्री ने बैग में बम रखे होने की झूठी सूचना दी, जिसकी वजह मुंबई जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान में मंगलवार (1 अगस्त) को एक घंटे की देरी हुई.
 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, महिला के खिलाफ एक्शन लिया गया है. हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि महिला ने कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ‘चेक-इन’ में वक्त लगने से नाराज होकर बैग में बम रखे होने की झूठी सूचना दी.

उड़ान में हुई एक घंटे की देरी
पुलिस ने महिला के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, बम रखे होने की झूठी सूचना देने के कारण मुंबई जाने वाली इंडिगो की उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई क्योंकि सामान और सुरक्षा जांच गहन तरीके से की गई. महिला को भी इसी विमान में सफर करना था.
 
चेक-इन प्रक्रिया के दौरान हुई घटना
नेदुम्बसरी पुलिस ने कहा, “महिला पर केरल पुलिस अधिनियम की धारा 118 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसके बाद उसे हिरासत से रिहा कर दिया गया.” पुलिस ने बताया कि उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. सूत्रों ने बताया कि यह घटना कोच्चि-मुंबई उड़ान के लिए ‘चेक-इन’ प्रक्रिया के दौरान घटी.

मुंबई जाने वाले विमान को सुबह करीब छह बजे उड़ान भरनी थी. उन्होंने बताया, “चेक-इन में काफी वक्त लगने से नाराज महिला ने कहा कि उसके बैग में बम है, जिससे सामान की जांच की प्रक्रिया तेज कर दी गई और इसके कारण विमान के उड़ान भरने में करीब एक घंटे की देरी हुई.”
 
एक हफ्ते में हुई दूसरी घटना
यह इस हवाई अड्डे पर एक हफ्ते से भी कम वक्त में ऐसी दूसरी घटना है. इससे पहले, 28 जुलाई को 55 वर्षीय यात्री ने विमान में सवार होने के लिए सुरक्षा प्रक्रिया का इंतजार करते वक्त कथित तौर पर दावा किया था कि एक अन्य यात्री के बैग में बम है. हवाई अड्डा प्राधिकारियों ने जांच करने के बाद पाया था कि उसका दावा झूठा है. जानकारी के मुताबिक, उसे केरल पुलिस को सौंप दिया गया था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था और बाद में रिहा कर दिया था.