छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : स्नेक कैचर को सांप ने डसा, समय पर इलाज नहीं मिलने से हुई मौत, पुलिस को जानकारी दिए बगैर कर दिया गया अंतिम संस्कार

भिलाई : दुर्ग जिले में एक स्नेक कैचर को सांप पकड़ना महंगा पड़ गया। स्नेक रेस्क्यू के दौरान उसे सांप ने डस लिया। इसके बाद उसे लोगों ने समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया, जिससे उसकी मौत हो गई। मामले में चौंकाने वाली बात यह रही कि मृतक के परिजनों ने बिना पुलिस को जानकारी दिए उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

भिलाई के सूर्या मॉल के पास रहने वाला हीरा मंगलवार सुबह जेवरा सिरसा कोबरा रेस्क्यू करने गया था। दूसरे स्नेक कैचर राजा ने बताया कि उसे लोगों से जानकारी मिली की उसने कोबरा का रेस्क्यू कर उसे डिब्बे में डाल लिया था। इसके बाद लोगों के कहने पर फोटो खिंचाने के लिए फिर से उसे खोलने लगा। डिब्बे में बंद कोबरा इतने गुस्से में था कि बाहर आते ही उसे डस लिया। इसके बाद हीरा डर के मारे अस्पताल नहीं गया और सीधे घर आ गया। यहां उसकी मौत हो गई।

बिना पुलिस को जानकारी दिए कर दिया अंतिम संस्कार
भिलाई के स्नेक कैचर राजा ने बताया कि वो हीरा के घर गया था। वहां घरवालों ने न तो बॉडी देखने दी और न उसके बारे में कुछ बताया। दिन भर लोग लाल बहादुर सुपेला अस्पताल की मरचुरी में बॉडी आने का इंतजार करते रहे। शाम को पता चला उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। स्मृति नगर चौकी प्रभारी देवा भारती का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसा है तो ये गलत है। वो मामले की जांच करेंगे।

समय पर इलाज मिलने से बच जाती है जान
भिलाई के स्नेक कैचर राजेश महादेव और राजा ने बताया कि स्नेक बाइट में अधिकतर लोगों की मौत दहशत में आने से होती है। अगर किसी को सांप ने डस लिया तो बिना देरी किए उसे नजदीकी अस्पताल ले जाएं। समय पर एंटी स्नेक वेनम लग जाने से उसकी जान बच जाती है। हीरा स्नेक बाइट के तुरंत बाद अस्पताल जाता तो उसकी भी जान बच जाती।