छत्तीसगढ़

टीम इंडिया के फैंस के लिए गुड न्यूज! केएल राहुल ने बैटिंग के साथ शुरू की विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस

नईदिल्ली : टीम इंडिया के खिलाड़ी केएल राहुल चोट की वजह से लंबे वक्त से क्रिकेट से दूर थे. लेकिन अब वे जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. राहुल ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस शुरू कर दी है. उन्होंने बैटिंग के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है. राहुल की प्रैक्टिस के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं. वे नेशनल क्रिकेट एकेडमी में वापसी के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. राहुल ने भारत के लिए आखिरी मैच मार्च 2023 में खेला था. इसके बाद से अभी तक वापसी नहीं कर सके हैं. 

विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद से ही वे क्रिकेट से दूर हैं. अब वे फिट हो चुके हैं. राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बीसीसीआई की टीम की निगरानी में हैं और प्रैक्टिस कर रहे हैं. अब वे वापसी के लिए तैयार हैं. राहुल के साथ जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट की वजह से बाहर थे. लेकिन बुमराह और कृष्णा को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिल गई है. लेकिन राहुल को अभी और इंतजार करना होगा.

https://twitter.com/i/status/1686656205614358528

राहुल ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वहीं आखिरी वनडे मैच मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वे चोट की वजह से आईपीएल 2023 के सभी मैच नहीं खेल सके थे. राहुल आईपीएल 2023 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. राहुल के चोटिल होने पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने करुण नायर को टीम में शामिल किया था. राहुल ने 9 मैच खेले थे, जिसमें 274 रन बनाए थे.