छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : हाथी के हमले में महिला की मौत, सूंड से उठाकर पटका और कुचल दिया, परिवार ने भागकर जैसे-तैसे बचाई जान, मक्के के खेत में हुआ सामना

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथी के हमले में एक महिला की जान चली गई। वहीं परिवार के लोगों ने जैसे-तैसे भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पीड़ित परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि दी। मामला बगीचा थाना क्षेत्र के ग्राम सालखाडांड (कोयलाता) का है।

जानकारी के मुताबिक, ठुनकी बाई (52 वर्ष) अपनी बेटी के ससुराल बांसधार अपने पति और दो बेटों के साथ गई हुई थी। वहां वो बेटी के ससुराल में आपसी विवाद सुलझाने के लिए गई थी। वो मंगलवार देर रात अपने ग्राम सालखाडांड (कोयलाता) कुटमा पंचायत लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में मक्के के खेत में मौजूद हाथी ने परिवार पर हमला कर दिया। हाथी ने महिला ठुनकी बाई को सूंड से उछालकर पटक दिया और फिर कुचलकर उसकी जान ले ली। किसी तरह पति और दोनों बेटों ने भागकर अपनी जान बचाई।

हमले में महिला ठुनकी बाई की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। कीचड़ में पैर फिसलने के कारण हाथी गिर गया। इसी का फायदा उठाकर परिवार के बाकी सदस्य वहां से भागने में सफल रहे।

जशपुर डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि बादलखोल अभयारण्य क्षेत्र में हाथी के हमले से महिला की मौत हुई है। मंगलवार रात करीब 11:30 बजे के आसपास हाथी के झुंड से उनका सामना हुआ था। जिसमें बाकी लोगों ने तो भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन 52 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बुधवार सुबह वन अमला घटनास्थल पर पहुंचा और पीड़ित परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि दी। उन्होंने बताया कि बादलखोल अभयारण्य क्षेत्र में 10 से 15 की संख्या में हाथियों के दो दल मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि आसपास के गांवों में अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही लोगों को जंगल के रास्ते पर नहीं जाने और रात को घर से बाहर नहीं निकलने की भी सलाह दी गई है।