छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप के लिए सीट कंफर्म कर चुके हैं कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल को 15 में जगह मिलना मुश्किल

नईदिल्ली : इस साल भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है. जबकि वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी? भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द स्पिनरों का चयन है. दरअसल, भारतीय टीम के पास स्पिनर के तौर पर कई विकल्प हैं, लेकिन बेस्ट कॉम्बिनेशन का चयन आसान नहीं होने वाला है.

कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा का चयन तय!

बहरहाल, कुलदीप यादव का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है. खासकर, वेस्टइंडीज दौरे पर कुलदीप यादव ने खास प्रभावित किया है. दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव का चयन तकरीबन तय है. जबकि दोनों खिलाड़ियों के बैकअप के तौर पर अक्षर पटेल को तरजीह दी जाएगी. इस तरह युजवेन्द्र चहल का पत्ता कटना तय माना जा रहा है. हालांकि, क्या एशिया कप के लिए टीम मैनेजमेंट युजवेन्द्र चहल पर दांव खेलेगी? मौजूदा टीम कॉम्बिनेशन देखें तो युजवेन्द्र चहल के लिए शुभ संकेत नहीं है.

युजवेन्द्र चहल को टीम इंडिया के लिए क्यों नहीं चुना जाएगा?

भारतीय टीम में वर्ल्ड कप के लिए रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव का चयन तकरीबन तय माना जा रहा है. टीम इंडिया के फर्स्ट च्वॉइस स्पिनर कुलदीप यादव होंगे. जबकि ऑलराउंडर काबिलियत के कारण रवीन्द्र जडेजा को तरजीह मिलना तय है. दरअसल, भारतीय टीम मैनेजमेंट उन विकल्पों को तलाश रही है, जो गेंदबाजी के अलावा जरूरत पड़ने पर थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी में अपना योगदान दे सके. लेकिन युजवेन्द्र चहल कामचलाऊ बल्लेबाजी भी नहीं कर सकते. ये सारी बातें युजवेन्द्र चहल के खिलाफ जाएंगी. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप के लिए किस-किस खिलाड़ियों पर दांव खेलती है?