छत्तीसगढ़

IND vs WI: शार्दुल ठाकुर को बाहर रखना टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किल, बेहद दमदार है परफॉर्मेंस

नईदिल्ली : भारतीय टीम ने टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया. वहीं, अब भारत-वेस्टइंडीज की टीमें टी20 सीरीज में आमने-सामने होगी. इससे पहले वनडे सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने दम दिखाया. खासकर, शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. इस तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा. दरअसल, आंकड़े बताते हैं कि पिछले तकरीबन 4 सालों में शार्दुल ठाकुर टीम वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज हैं.

शार्दुल ठाकुर के आंकड़े हैं लाजवाब…

वर्ल्ड कप 2019 के बाद शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं. आंकड़े बताते हैं कि शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2019 के बाद से अब तक वनडे फॉर्मेट में 52 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर का हालिया फॉर्म गजब है. बहरहाल, ऐसा माना जा रहा है कि शार्दुल ठाकुर के हालिया फॉर्म के मद्देनजर वर्ल्ड कप टीम के लिए उन्हें नजर अंदाज करना आसान नहीं होगा. शार्दुल ठाकुर ने अपने प्रदर्शन से वर्ल्ड कप टीम में चयन के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में झटके 4 विकेट…

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर ने 6.3 ओवर में 37 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवैलियन का रास्ता दिखाया. वहीं, इस मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 200 रनों के बड़े अंतर से हराया. इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 351 रन बना डाले. इस तरह वेस्टइंडीज के सामने 352 रनों का लक्ष्य था. लेकिन वेस्टइंडीज टीम 35.3 ओवर में महज 151 रनों पर सिमट गई.