छत्तीसगढ़

भगवान का अपमान: प्रधानमंत्री मोदी की इस तस्वीर पर क्यों हाय-तौबा कर रहा विपक्ष, जानिए सच्चाई

पुणे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में पुणे के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने पुणे के प्रसिद्ध गणपति मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। मंदिर में पूजा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई और देखते ही देखते वायरल हो गई। जिसके बाद विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने पीएम मोदी पर निशाना साधना शुरू कर दिया और उन पर भगवान के कथित अपमान का आरोप लगा दिया, लेकिन सच्चाई कुछ और निकली।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अगस्त को पुणे का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने पुणे के मशहूर श्रीमंत दगड़ूसेठ हलवाई मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान एक तस्वीर सामने आई, जिसमें पीएम मोदी भगवान गणेश की प्रतिमा की तरफ पीठ करके हाथ जोड़कर नमस्कार करते दिख रहे हैं। इस तस्वीर को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया। हालांकि इस तस्वीर को लेकर पीएम मोदी विपक्षियों के निशाने पर आ गए।

तेलंगाना राज्य के नवीकरणीय ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष वाई.सतीश रेड्डी ने पीएम मोदी की इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि ‘मोदी जी, हमारे यहां भगवान को पीठ दिखाना तिरस्कार माना जाता है। आप किसकी तरफ देख रहे हैं? दुर्भाग्यपूर्ण!’ कांग्रेस युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भी इस तस्वीर को शेयर किया और यूजर्स से पूछा कि ‘इस तस्वीर के बारे में आपकी क्या राय है?’

सामने आई तस्वीर की सच्चाई
विवाद के बीच एक सोशल मीडिया यूजर ने मंदिर में पूजा अर्चना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिससे पता चला है कि पीएम मोदी भगवान गणेश की प्रतिमा की तरफ पीठ करके नहीं खड़े हैं बल्कि वह परिक्रमा कर रहे हैं। इसी दौरान फोटोग्राफर ने उनकी तस्वीर ली और इसे देखकर ऐसा भ्रम हुआ कि पीएम मोदी भगवान गणेश की तरफ पीठ करके खड़े हुए हैं। वीडियो देखने के बाद आप भी समझ जाएंगे की असल में मामला क्या है।