छत्तीसगढ़

संजू सैमसन को विश्व कप के लिए टीम इंडिया में मिलनी चाहिए जगह, मोहम्मद कैफ ने बताया कारण

नईदिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. गुरुवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए भारत प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को शामिल कर सकता है. सैमसन ने पिछले मुकाबले में अर्धशतक लगाया था. उन्होंने वनडे मैच में 51 रनों की पारी खेली थी. उनकी लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने सैमसन की तारीफ की है. कैफ का कहना है कि सैमसन को विश्व कप 2023 के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए.

मोहम्मद कैफ का मानना है कि सैमसन के मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने का कौशल है. वे भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. खबर के मुताबिक कैफ ने कहा, ”मैं सैमसन के प्रदर्शन से प्रभावित हुआ हूं. उन्होंने चौथे या पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए अहम पारी खेली है. किशन या अक्षर पटेल को मिडिल ऑर्डर में भेजने का आइडिया अच्छा है. एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है तो लेफ्ट आर्म और लेग स्पिन को खेल सके और सैमसन यह कर सकते हैं.”

गौरतलब है कि संजू सैमसन को अभी तक ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने 13 वनडे मुकाबलों में भारत के लिए 390 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं. सैमसन ने 17 टी20 मैचों में 301 रन बनाए हैं. सैमसन वनडे में भारत के लिए नंबर तीन, चार, पांच और छह पर बैटिंग कर चुके हैं. वे वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में पहली बार नंबर 4 पर बैटिंग करने आए और इस दौरान अर्धशतक लगाया. वे छठे नंबर पर 4 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 180 रन बनाए हैं. जबकि नंबर 5 पर पांच  बार खेल चुके हैं.