छत्तीसगढ़

ईशान किशन 200 भी बना लें फिर भी रहेंगे सिर्फ विकल्प, पूर्व पाक दिग्गज का बड़ा बयान

नईदिल्ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम की तरफ से कई तरह के नए प्रयोग प्लेइंग 11 में देखने को मिले. इसी में एक ईशान किशन को तीनों मैचों में पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी देना. इस फैसले को ईशान ने पूरी तरह से सही भी साबित किया और 3 अर्धशतकीय पारियां भी खेली. अब पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने ईशान को लेकर भारतीय टीम मैनेजमैंट को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

सलमान बट के अनुसार ईशान किशन को उनके प्रदर्शन के आधार पर टीम में उस तरह की तरजीह नहीं जा रही जिसके वह हकदार हैं. ऐसे में वह अब भी सिर्फ एक दूसरे विकल्प के तौर पर टीम में देखे जाते हैं. किशन के बल्ले से 3 मैचों में कुल 184 रन देखने को मिले और भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे.

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने ईशान किशन को लेकर कहा कि मैं इस बात को समझ नहीं पा रहा कि भारतीय टीम मैनेजमैंट किस सोच के साथ ईशान किशन के साथ आगे बढ़ रही है. एक खिलाड़ी जो 200 रन बनाता है उसे उसके बाद भी टीम से बाहर कर दिया जाता है. ऐसे में सिर्फ यही समझ आता है कि ईशान एक पारी में 1000 रन बनाने के बाद भी दूसरे विकल्प के तौर पर ही टीम में देखे जायेंगे.

अब ईशान को लेकर भारतीय टीम को गंभीर सोच रखनी चाहिए

अपने बयान में सलमान बट ने आगे कहा कि ईशान किशन को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमैंट को गंभीर तरीके से सोचना चाहिए क्योंकि वह अब एक बेंच स्तर के खिलाड़ी नहीं रह गए हैं. वे अब प्लेइंग 11 में खेलने का पूरा हक रखते हैं. ऐसे में वह एक विकल्प के तौर पर नहीं बल्कि पहली पसंद के तौर पर देखे जाने चाहिए.