छत्तीसगढ़

आपने उसके साथ क्या किया…कुलदीप यादव को लेकर रवि शास्त्री के सवाल पर पूर्व BCCI सेलेक्टर ने किया खुलासा

नई दिल्ली। करीब एक साल से टीम इंडिया में वापसी के लिए तड़प रहे कुलदीप यादव अपने पुराने रंग में लौट आए हैं। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने एक बार फिर भरोसेमंद स्पिनर का रोल अदा करना शुरू कर दिया है। साथ ही अपने पुराने जोड़ीदार युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर विरोध टीम को अपनी स्पिन के जाल में उलझाने लगे हैं।

कुलदीप यादव जब आईपीएल और राष्ट्रीय टीम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे तो बीसीसीआई के पूर्व सेलेक्टर सुनील जोशी ने उनके साथ काम किया। उनकी बॉलिंग में महत्वपूर्ण बदलाव किए। सुनील जोशी ने कुलदीप की बॉलिंग को लेकर कई खुलासे किए हैं।

सुनील जोशी ने कहा, “जब कुलदीप यादव को बाहर किया गया तो मैं चयन समिति का हिस्सा था। कौन बचाव में आया? कोचिंग स्टाफ में से कोई नहीं, मैं ही था जिसने उसकी गेंदबाजी में सुधार करवाया। फ्रंट आर्म बेहतर, आर्म स्पीड बेहतर कराई, उसे और अधिक गेंद फेंकने के लिए प्रेरित किया।”

सुनील जोशी ने कहा कि रवि शास्त्री ने उनसे पूछा था कि उन्होंने कुलदीप के साथ क्या किया? जिससे उन्हें सुधारने में मदद मिली। पूर्व स्पिनर जोशी ने खुलासा किया कि उन्होंने वही किया जो एक गेंदबाजी कोच को करना चाहिए था।सुनील जोशी ने कहा, “आप कुलदीप 2.0 को देखें, उसका अगला हाथ निशाने की ओर अच्छा है, उसके आर्म अच्छे हो गए हैं। उसका अब छोटा कदम, फ्री फॉलो थ्रू है, वह हवा में तेजी से आगे बढ़ा है। आप देखिए जिस तरह से वह अब गेंदबाजी कर रहा है वह काबिले तारीफ है।”

बता दें कि कुलदीप यादव का चयन वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टी20 में हुआ है। वनडे सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की। वहीं, पहले टी20 मैच में कुलदीप ने युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी की। युजवेंद्र ने जहां दो विकेट चटकाए। वहीं, कुलदीप यादव के नाम एक विकेट रही। हालांकि, भारत यह मैच 4 रन से हार गया था।