छत्तीसगढ़

इमरान खान के समर्थन में उतरे पाकिस्तान के कई क्रिकेटर, शाहीन अफरीदी ने दिया ये रिएक्शन

नईदिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाइकोर्ट ने जेल की सजा सुनाई. जिसके बाद इमरान खान को जेल भेज दिया गया. दरअसल, इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट केस में जेल की सजा हुई है. इस्लामाबाद हाइकोर्ट ने पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार का दोषी पाया. वहीं, इस्लामाबाद हाइकोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान के कई क्रिकेटर इमरान खान के समर्थन में उतर आए हैं. इस फेहरिस्त में पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम के अलावा वर्तमान क्रिकेटर शाहीन अफरीदी जैसे नाम शामिल हैं.

वसीम अकरम और शाहीन अफरीदी ने क्या कहा?

वसीम अकरम ने ट्वीटर पर इमरान खान के बचाव में अपनी बातें लिखी. वसीम अकरम ने इमरान खान के लिए अपनी ट्वीट में लिखा कि आप एक इंसान हैं, लेकिन आपके पीछे करोड़ों लोग मजबूती के साथ खड़े हैं. आप मजबूत बने रहिए… साथ ही वसीम अकरम ने #BehindYouSkipper का इस्तेमाल किया है. वहीं, पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने इमरान खान के समर्थन में अपनी ट्विटर डीपी बदल दी.

पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप जीता, लेकिन अब सलाखों के पीछे…

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने महज एक बार वनडे वर्ल्ड कप जीता है. पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 1992 पर कब्जा जमाया था. उस पाकिस्तानी टीम के कप्तान इमरान खान थे. इमरान खान ने वर्ल्ड कप में गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में दम दिखाया था. इमरान खान ने वर्ल्ड कप 1992 में 185 रन बनाए थे. जबकि गेंदबाजी में 7 विकेट झटके थे. वहीं, पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम की थी. क्रिकेट छोड़ने के बाद इमरान खान ने राजनीति में अपनी दूसरी पारी शुरू की. वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने, लेकिन अब वह सलाखों के पीछे हैं.