छत्तीसगढ़

सीमा के बाद अमीना को भाया हिंदुस्तानी दूल्हा, जोधपुर-कराची से ऑनलाइन हुए निकाह में कहा: कबूल है

जयपुर। नोएडा के सचिन के लिए पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर और राजस्थान से पाक गई अंजू की लव स्टोरी अब जग जाहिर है। इस बीच प्यार के लिए सरहद पार करने वाली एक और लव स्टोरी सामने आई है।

राजस्थान के जोधपुर जिले में बुधवार को अनोखी शादी देखने को मिली। पाकिस्तान की दुल्हन और राजस्थान के दूल्हे ने ऑनलाइन शादी की। इस दौरान निकाह की सभी रस्में वर्चुअल तरीके से निभाई गईं। काजी ने शादी संपन्न कराई। इस दौरान कराची में मौजूद दुल्हन ने कहा- मुझे कबूल है।

जोधपुर के रहने वाले ठेकेदार मोहम्मद अफजल के छोटे बेटे अरबाज ने पाकिस्तानी महिला अमीना से शादी की। शादी कराची में होने वाली थी, लेकिन वीजा संबंधी दिक्कतों के कारण निकाह ऑनलाइन किया गया। इस अनोखी शादी में अरबाज और अमीना के परिवार वालों ने ऑनलाइन रस्में निभाईं।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े दोनों परिवार

दोनों परिवार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े हुए थे। कार्यक्रम स्थल पर लैपटॉप के साथ दो बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई थीं।

‘पाकिस्तान से जोधपुर आएगी दुल्हन’

दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा कि दुल्हन पाकिस्तान से जोधपुर आएगी। उन्होंने कहा कि वहां की लड़कियां और उनके परिवार भी जोधपुर में शादी करना चाहते हैं। वहां हमारे रिश्तेदार भी हैं। अब हम वीजा की तैयारी करेंगे।’

‘ऑनलाइन शादी करना सुविधाजनक है’

अफजल ने कहा कि हमारे जैसे सामान्य परिवारों के लिए ऑनलाइन शादी करना सुविधाजनक है, क्योंकि इसमें खर्च भी कम होता है। अगर हम भारत के निकाहनामे (विवाह प्रमाण पत्र) के साथ वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो यह आसानी से उपलब्ध हो जाएगा। बता दें, इससे पहले पाकिस्तान की ही रहने वाली सीमा हैदर ने ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन से शादी की थी।