छत्तीसगढ़

अब वीडियो कॉल के दौरान शेयर कर सकेंगे स्क्रीन, जकरबर्ग ने खुद की नए फीचर की घोषणा

नईदिल्ली : मैसेजिंग और वीडियो कॉल के लिए यदि आप व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर नए फीचर को जारी किया गया है, जो यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान फोन की स्क्रीन को शेयर करने की सुविधा देता है। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने खुद इसकी घोषणा की है।

मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट पर नए फीचर को जारी करने की जानकारी दी है। जकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में लिखा, “हम व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की सुविधा जारी कर रहे हैं।” मार्क ने पोस्ट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें वो वीडियो कॉल पर दिखाई दे रहे हैं।

ऐसे काम करता है स्क्रीन शेयरिंग फीचर

  • व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने के लिए सबसे पहले WhatsApp एप को ओपन करें। 
  • अब अपने कॉन्टेक्ट के साथ वीडियो कॉल करना शुरू करें। 
  • वीडियो कॉल में आपको स्क्रीन के नीचे स्क्रीन-शेयरिंग आइकन दिखेगा।
  • अब आप स्क्रीन शेयर करना चाहते हैं को कंफर्म करें। स्क्रीन शेयरिंग शुरू हो जाएगी। 
  • बता दें कि आप स्टॉप शेयरिंग पर टैप करके वीडियो कॉल के दौरान कभी भी स्क्रीन शेयरिंग को बंद कर सकते हैं। 

WhatsApp के नए फीचर
व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए एक और नया प्राइवेसी फीचर फोन नंबर प्राइवेसी को रोल आउट किया है, जो ग्रुप मेंबर्स से आपका फोन नंबर हाइड कर देता है। इस फीचर को व्हाट्सएप कम्युनिटी और ग्रुप मेंबर की प्राइवेसी को देखते हुए पेश किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में, कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप में कम्युनिटी मेंबर्स की लिस्ट पहले से ही छिपी हुई है, लेकिन यदि कोई यूजर्स रिएक्शन के माध्यम से मैसेज के साथ बातचीत करता है, तो उसका फोन नंबर उजागर हो जाता है। नए प्राइवेसी फीचर के तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी मैसेज में रिएक्शन देने के बाद भी आपका फोन नंबर हाइड ही रहे। यानी अन्य कम्युनिटी यूजर्स आपका फोन नंबर नहीं देख सकेंगे।