छत्तीसगढ़

पृथ्वी शॉ लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में हुए शामिल, रोहित शर्मा टॉप पर

नईदिल्ली : रॉयल लंदन वनडे कप में पृथ्वी शॉ ने शानदार दोहरा शतक बनाया. रॉयल लंदन वनडे कप में नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने 153 गेंदों पर 244 रन बना डाले. उन्होंने अपनी पारी में 28 चौके और 11 छक्के जड़े. बहरहाल, पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन दोहरा शतक के बाद एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, पृथ्वी शॉ लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं.

लिस्ट-ए क्रिकेट में रोहित शर्मा ने जड़े हैं सबसे ज्यादा दोहरा शतक…

अब तक लिस्ट-ए क्रिकेट में पृथ्वी शॉ 2 बार दोहरा शतक का आंकड़ा पार कर चुके हैं. वह लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर हैं. वहीं, इस फेहरिस्त में रोहित शर्मा पहले नंबर पर काबिज हैं. रोहित शर्मा लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. लिस्ट-ए क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 3 बार दोहरा शतक बनाया गया है. इस तरह रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ भारत के लिए लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की फेहरिस्त में टॉप पर हैं.

ऐसा रहा मुकाबले का हाल…

वहीं, पृथ्वी शॉ की शानदार पारी की बदौलत नॉर्थहैम्पटनशायर ने समरसेट के खिलाफ 50 ओवर में 8 विकेट पर 415 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इस तरह समरसेट के सामने जीत के लिए 416 रनों का लक्ष्य है. नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए पृथ्वी शॉ के अलावा सैम व्हॉइटमैन ने 51 गेंदों पर 54 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया. समरसेट के लिए जे ब्रूक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि डैनी लंब ने 2 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा शोएब बशीर और जॉर्ज थॉमस को 1-1 कामयाबी मिली.