छत्तीसगढ़

संसद में अमित शाह ने राहुल गांधी पर कही ऐसी बात, हंस पड़े सभी सांसद

नईदिल्ली : विपक्ष की तरफ से मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर तीसरे दिन चर्चा जारी है. जिसमें राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षी नेताओं ने मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार को जमकर घेरा, जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष के आरोपों का जवाब दे सकते हैं, इससे पहले दूसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह की तरफ से विपक्ष पर पलटवार किया गया, साथ ही शाह ने कहा कि उन्हें जनता का विश्वास प्राप्त है, इसीलिए इस अविश्वास प्रस्ताव से कुछ नहीं होगा. इस दौरान गृहमंत्री शाह ने राहुल गांधी पर भी खूब निशाना साधा. उन्होंने राहुल पर एक ऐसी बात कह दी, जिसके बाद सभी सांसद हंस पड़े…

देश की जनता को नहीं है अविश्वास- शाह
दरअसल विपक्ष के आरोपों पर सरकार की तरफ से जवाब देने उतरे गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल पर अविश्वास आपको हो सकता है, लेकिन देश की जनता को नहीं है. उन्होंने आगे मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमने देश के करोड़ों लोगों तक राशन पहुंचाने का काम किया है, हर घर जल देने का काम किया है, उज्ज्वला योजना मोदी जी लाए, किसानों को पैसा मोदी जी ने पहुंचाया. 

राहुल गांधी पर ली चुटकी
इसके बाद अमित शाह ने राहुल गांधी का जिक्र किया. उन्होंने कहा, इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जिन्हें आज तक 13 बार राजनीति में लॉन्च किया गया और 13 बार ही फेल रहे. अमित शाह के राहुल गांधी पर इस तंज के बाद वहां मौजूद एनडीए सांसद हंस पड़े.

इसके बाद अमित शाह ने राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा, उनकी एक लॉन्चिंग मैंने देखी है. उनकी एक लॉन्चिंग सदन में हुई थी, एक गरीब मां, जिसका नाम कलावती था…बुंदेलखंड में उसके घर वो नेता भोजन करने गए और यहीं बैठकर गरीबी का पूरा वर्णन कर दिया, लेकिन बाद में उनकी सरकार 6 साल तक चली, मैं पूछना चाहता हूं कि उस कलावती के लिए आपने क्या किया? उस गरीब कलावती को घर, बिजली, गैस, शौचालय, अनाज… ये सब देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया. इसलिए जिस कलावती के घर आप भोजन पर गए हो, उसी को मोदी जी पर अविश्वास नहीं है, वो मोदी जी के साथ खड़ी है.