छत्तीसगढ़

टेस्ट में अजेय बनना टीम इंडिया के लिए नहीं होगा आसान, पूर्व इंग्लिश कप्तान ने दी अहम सलाह

नईदिल्ली : भारतीय टेस्ट टीम लगातार 2 बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में पहुंचने में तो कामयाब हुई लेकिन उसे अपने नाम नहीं कर सकी. अब इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इसके पीछे की बड़ी वजह टीम इंडिया में एक सीम ऑलराउंडर की कमी होना बताया है. आईसीसी रिव्यू पर दिए बयान में हुसैन ने कहा कि भारत के पास बेन स्टोक्स या कैमरून ग्रीन जैसा खिलाड़ी टीम में होगा तो उन्हें हरा पाना मुश्किल हो जाएगा. अपने इस बयान में हुसैन ने पंत की कमी को भी टीम इंडिया के लिए एक बड़ी दिक्कत के तौर पर बताया.

नासिर हुसैन ने आईसीसी रिव्यू पर दिए अपने बयान में कहा कि भारत की टीम अपने घर पर टेस्ट फॉर्मेट में काफी शानदार है और उनके घरेलू सीरीज में टीम संतुलन भी बेहतरीन देखने को मिलता है. हालांकि विदेशी दौरों पर भारत के पास एक ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो बेन स्टोक्स, मिचेल मार्श या फिर कैमरून ग्रीन जैसा है. ऐसा खिलाड़ी जो आपके लिए सीम गेंदबाजी में विकेट लेने के साथ 10 से 15 ओवर गेंदबाजी कर सके और फिर नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी में रन भी बना सके. यदि ऐसा खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल होता है तो उनके लिए विदेशी जमीन पर टेस्ट में जीत हासिल करना काफी आसान हो जाएगा.

हुसैन ने आगे कहा कि भारत के पास घरेलू सीरीज के लिए एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम मौजूद है, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और अब युवा खिलाड़ी शुभमन गिल भी मौजूद हैं, लेकिन विदेशों में टीम को हार्दिक पांड्या जैसा सीम गेंदबाज प्लेइंग 11 में जरूर चाहिए.

बुमराह की वापसी से भारतीय टीम को मिलेगी मजबूती

जसप्रीत बुमराह की लंबे समय के बाद आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में वापसी देखने को मिलेगी. नासिर हुसैन ने बुमराह की वापसी को लेकर भी कहा कि अगर बुमराह अपनी फिटनेस साबित करने में कामयाब होते हैं तो वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ी राहत होगी.