छत्तीसगढ़

थाली में नहीं मिलती विश्व कप जीत, आईसीसी ट्रॉफी में भारत के सूखे पर कप्तान रोहित का बेबाक बयान

नई दिल्ली। कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि भारत आगामी विश्व कप में आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को तोड़ने के लिए “बेताब” है। अब रोहित ने विश्व कप से दो महीने पहले प्रेस से बातचीत की।

रोहित ने कहा कि “ईमानदारी से कहूं तो, मैंने कभी भी (50 ओवर) विश्व कप नहीं जीता है, विश्व कप जीतना एक सपना है और इसके लिए लड़ते हुए यहां आना मेरे लिए इससे ज्यादा खुशी की बात नहीं है।” “आपको विश्व कप थाली में रखकर नहीं मिलते, आपको वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होती है और हम 2011 से लेकर अब तक इतने सालों से यही कर रहे हैं, हम सभी इसके लिए लड़ रहे हैं।”

रोहित ने आगे कहा कि “हर कोई विश्व कप में जाने और जीतने के लिए बेताब है, क्योंकि हम जानते हैं कि हमारे पास एक अच्छी टीम है। पिछले कुछ सालों में ऐसा नहीं हुआ तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम इसे हल्के से लेंगें। जब हम 2022 विश्व कप हार गए, तो मैंने कहा कि हम अगले विश्व कप के लिए लड़ते रहेंगे।

रोहित ने कहा कि इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप WTC आ रही थी और मैंने कहा था कि हम इसके लिए लड़ते रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। कभी ना कभी तो मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुझे पहले एक बल्लेबाज के रूप में काम करने की जरूरत है। कप्तानी बाद में है। टीम में मेरी भूमिका एक बल्लेबाज के रूप में अधिक है, अच्छी कप्तानी भी करनी है, लेकिन सबसे पहले मुझे टीम के लिए बड़े रन बनाने होंगे और मैच जीतना होगा।

रोहित ने कहा कि पहले से ही हमारी टीम में काफी खिलाड़ी चोटिल हैं कि अब मुझे चोटों से डर लगता है। कप्तान ने खुलासा करते हुए कहा कि “हमने बीसीसीआई के साथ भी चर्चा की कि हमें खिलाड़ियों की अच्छी तरह से देखभाल करने की जरूरत है। हम नहीं चाहते कि कोई भी महत्वपूर्ण आयोजनों को मिस करे। हमारे कुछ प्रमुख खिलाड़ी पिछले दो सालों में कुछ बड़े आयोजनों से चूक गए और हम ऐसा नहीं चाहते।