छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: अगर टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री तो सैमसन हो जाएंगे बाहर, पूर्व क्रिकेटर ने किया दावा

नईदिल्ली : विश्व कप 2023 के आगाज में कम ही वक्त बचा है. टीम इंडिया अपने खिलाड़ियों को तैयार करने में जुटी है. लेकिन भारतीय खेमा अभी तक अपनी कोर टीम को फिक्स नहीं कर पाया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कई खिलाड़ियों को आजमा चुका है और यह सिलसिला जारी है. इसी को लेकर आकाश चोपड़ा ने प्रतिक्रिया दी है. चोपड़ा ने संजू सैमसन और केएल राहुल को लेकर रिएक्शन दिया है. उनका मानना है कि सैमसन की जगह निश्चित नहीं है.

संजू सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ खास नहीं कर पाए हैं. एक खबर के मुताबिक आकाश चोपड़ा ने कहा, ”केएल राहुल एक वक्त के बाद टीम इंडिया के लिए उपलब्ध रहेंगे. ऐसे में मुझे नहीं लगता है कि विश्व कप की टीम में संजू सैमसन को जगह मिलेगी. मुझे लगता है कि वे एशिया कप की टीम में भी नहीं शामिल हो पाएंगे.”

हालांकि, चोपड़ा ने इस बात पर जोर दिया कि सैमसन के पास अभी भी काफी मौके होंगे. उन्होंने कहा, “ऐसा नहीं है कि वे 32-34 साल के हो चुके हैं. संजू सिर्फ 28 साल के हैं, इसलिए तनाव की बात नहीं है. आप 28 या 29 साल के लड़के के करियर के अंत के बारे में बात नहीं कर सकते. अभी 2024 टी20 विश्व कप और इसके बाद बहुत सारा क्रिकेट होना बाकी है.

गौरतलब है कि संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 13 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 3 अर्धशतकों की मदद से 390 रन बनाए हैं. सैमसन का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 86 रन रहा है. वे 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 320 रन बना चुके हैं. सैमसन ने भारत के लिए इस फॉर्मेट में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है. उनका इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. सैमसन 152 आईपीएल मैचों में 3888 रन बना चुके हैं.