छत्तीसगढ़

वीडियो : 0-1 से पिछड़ रही थी अल नस्र की टीम, एक खिलाड़ी भी खोया; फिर रोनाल्डो ने 24 मिनट में बना दिया चैंपियन

नईदिल्ली : क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन के चलते अल नस्र ने पहली बार अरब क्लब चैंपियंस कप जीत लिया है। बड़े मौकों पर कमाल करने के लिए अपनी खास पहचान बनाने वाले रोनाल्डो एक बार फिर अपने फैंस के भरोसे पर खरे उतरे और दो गोल कर टीम को चैंपियन बनाया। इस मैच में उनकी टीम 0-1 से पिछड़ रही थी और 70वें मिनट में एक खिलाड़ी को रेड कार्ड भी मिल गया। 10 खिलाड़ी के साथ खेलते हुए कप्तान रोनाल्डो ने शानदार प्रदर्शन किया और दो गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। हालांकि, बाद में वह चोटिल होकर मैदान से बाहर भी चले गए, लेकिन अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर ही मैदान से बाहर गए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छह गोल करने वाले खिलाड़ी रहे और गोल्डन बूट भी अपने नाम किया। वह अल नस्र के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें यह अवॉर्ड मिला है।

इस मैच में अल नस्र के अब्दुलेलाह अल-अमरी और नवाफ बौशाल को रेड कार्ड मिला। अल अमरी को रेड कार्ड दिए जाने के बाद अल नस्र की टीम में 10 ही खिलाड़ी रह गए थे। वहीं, नवाफ बौशाल को बेंच से ही रेड कार्ड दिया गया। रोनाल्डो ने 24 मिनट के अंदर अपनी टीम की वापसी कराई और जीत की कहानी लिख दी।

अल-नासर के कप्तान ने 74वें मिनट में मैच में अपना पहला गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर किया। सुल्तान अल-घनम ने बॉक्स की तरफ गेंद मारी और रोनाल्डो ने यह मौका नहीं गंवाया। उन्होंने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दिया। अल-नासर को घिसलान कोनान पर टैकल के लिए पेनल्टी देने से इनकार कर दिए जाने के बाद मैच अतिरिक्त समय में चला गया।

रोनाल्डो का भी एक गोल ऑफ-साइड के कारण अस्वीकार कर दिया गया था, जबकि अल-हिलाल की भी पेनल्टी की अपील वीएआर के बाद रद्द कर दी गई। अल-नासर ने आखिरकार अतिरिक्त समय में आठ मिनट में बढ़त बना ली, क्योंकि सेको फोफाना ने लंबी दूरी से गोल करने का प्रयास किया। गेंद गोल पोस्ट से टकराकर वापस आ गई, लेकिन कप्तान रोनाल्डो ने शानदार हेडर कर दूसरा गोल किया और अपनी टीम की जीत लगभग तय कर दी।

38 वर्षीय रोनाल्डो विपक्षी खिलाड़ियों से घिरे हुए थे, लेकिन वह गोल करने में सफल रहे। मैच के दौरान गेंद पर 57 प्रतिशत कब्जे के बावजूद, अल-हिलाल की टीम इसका लाभ नहीं उठा सकी और खिताब जीतने का मौका चूक गई। रोनाल्डो चोट के कारण 115वें मिनट में बाहर हो गए। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है। सोमवार को नए सीजन के पहले मैच में अल-एत्तिफाक के खिलाफ रोनाल्डो के खेलने पर संदेह बना हुआ है।