छत्तीसगढ़

100 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा शख्‍स ! बताया कैसी दिखेगी धरती, एल‍ियन से भी मुलाकात

ज्योतिष, भविष्य की भविष्यवाणी करने और समझने का एक तरीका है। कभी-कभी, लोग भविष्य में क्या होगा इसके बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं और वे पहले भी कई बार सही साबित होते रहा है। लेकिन जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो सुनकर आप दंग रह जाएंगे। आपकी आँखें फ़टी रह जाएंगी। क्योंकि अब, कोई है जो कहता है कि उन्होंने समय में आगे यात्रा की है और देखा है कि 100 वर्षों में दुनिया कैसी होगी। उस शख्स ने इस बात का दावा किया कि 100 साल बाद शहर कैसे दिखेंगे, वहां किस तरह की इमारतें होंगी और लोग कैसे दिखने वाले लोग रहेंगे। उस शख्स के पास अपने दावों के समर्थन में सबूत भी हैं।

आखिर क्या है पूरा मामला?

एक खबर के अनुसार, अलेक्जेंडर स्मिथ नाम के एक इंसान का कहना है कि उसने भविष्य की यात्रा की है और देखा है कि 2118 में दुनिया कैसी होगी। उसके पास इसे साबित करने के लिए तस्वीरें भी हैं। वो दावा करते हैं कि वो पहले ऐसे व्यक्ति हैं जो 100 साल बाद की दुनिया देख कर लौटे हैं। उनका कहना ये भी है कि वह एक विशेष एजेंसी जो की अमेरिका में हैं के गुप्त प्रयोग का हिस्सा थे और उस समय उसको ये सब बताने के लिए मना कर रखा था लेकिन अब वह सभी को इसके बारे में बता रहे हैं, भले ही यह उनके लिए कितना ही खतरनाक हो। उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो बनाकर कहा कि एजेंसी उन्हें ढूंढने की कोशिश कर रही है, इसलिए वह छिप रहे हैं.

एक ख़ास और सीक्रेट मिशन पर होने की बात 

इस आदमी का कहना है कि उसने भविष्य की यात्रा की और वर्ष 2118 में एक शहर की तस्वीर ली। जिस वक्त मैंने यह तस्वीर ली तो में एक ख़ुफ़िया मिशन पर था। वह शख्स 1981 में सीआईए के लिए एक गुप्त मिशन पर गया और वापस आ गया। अपनी यूट्यूब वीडियो में एक फोटो को दिखाते हुए वो बोलते हैं कि मेरे पास कुछ हैं जो में तुम्हे दिखाना चाहता हूँ। उनका कहना हैं कि में जो दिखा रहा हूँ वो साल 2118 की हैं। जो तस्वीर वह हमें दिखाता है वह धुंधली है, लेकिन हम ऊंची, हरी-भरी इमारतें देख सकते हैं जो आज हमारे जानने वाले किसी भी शहर से अलग दिखती हैं। उनका ये भी कहना है कि यह तस्वीर वो हैं जो मैंने खींची थी जिसे में कभी नहीं भूल सकता हूँ। 

अगली सदी में आमने सामने होंगे एलियंस और इंसान 

स्मिथ ने बताया कि वह इस बारे में बात करने के लिए इंतजार कर रहे थे क्योंकि उन्हें यकीन नहीं था कि लोगों को इसके बारे में पता चलेगा तो वह इसे सुनना पसंद भी करेंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि शहर बहुत अजीब लग रहा है, और सरकार ने उस एक तस्वीर को उनसे ले लिया हैं। स्मिथ ने इस बारे में भी बात की कि भविष्य में दुनिया कैसी हो सकती है। उन्होंने कहा कि अगले सौ वर्षों में इंसानों का एलियंस से भी मिलना हो सकता है, जो अलग भाषा बोलते हैं। जलवायु परिवर्तन के कारण मौसम भी खराब हो सकता है। स्मिथ ने कहा कि ये एलियंस बेहद स्मार्ट और खास हैं और ये 21वीं सदी के बीच में पहली बार धरती पर घूमने आएंगे.