छत्तीसगढ़

पृथ्वी शॉ का एक और धमाका, 15 चौके और 7 छक्कों की मदद से जड़ा तूफानी शतक, टीम को दिलाई बड़ी जीत

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड में अपने बल्ले से तूफान मचा रखा है। पृथ्वी शॉ इस समय इंग्लैंड में वनडे कप खेल रहे है।13 अगस्त को डरहम बनाम नॉर्थम्पटनशर के बीच खेले गए मैच में शानदार शतक जड़कर हर किसी को अपना मुरीद कर दिया।इसके साथ ही उन्होंने भारत में इस साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है। पृथ्वी शॉ ने 4 दिन पहले ही दमदार दोहरा शतक जड़ा था।

ऐसे में एक बार फिर पृथ्वी शॉ के बल्ले से शतकीय पारी निकली। उन्होंने चौके-छक्कों की बौछार लगाकर अपनी टीम नॉर्थम्टनशर को 6 विकेट से जीत दिलाई।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डरहम टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 198 रन बनाए। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका। सलामी बल्लेबाज ग्राहम क्लार्क ने 14 गेंदों पर 13 रन बनाए। एलेक्स लीस ने 55 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली। जोनाथन बुशनेल ने 32 रनों की पारी खेली। इसके अलावा लियाम ट्रेवस्किस ने 37 रन बनाए।

199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्थम्पटनशर टीम की तरफ से पृथ्वी शॉ ने कमाल की शुरुआत की और 76 गेंदों पर 125 रन की नाबाद पारी खेली। पृथ्वी शॉ ने पारी में 7 छक्के और 15 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 164 का रहा।

उनके अलावा रॉब कयोफ ने 42 रन की पारी खेली। बता दें कि पृथ्वी ने पारी के 26वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका, तीसरी और चौथी गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर टीम के लिए शानदार तरीके से मैच फिनिश किया। इस मैच में पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी के दम पर नॉर्थम्पटनशर टीम को 6 विकेट से जीत मिली।