छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : IED ब्लास्ट में 2 नक्सली घायल, सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने प्लांट कर रहे थे, खुद हुए शिकार, स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम

कांकेर : कांकेर जिले में सोमवार को IED ब्लास्ट में 2 नक्सली घायल हो गए हैं। आलपरस गांव में नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से IED लगा रहे थे। लेकिन खुद शिकार हो गए। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले ही नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। मामला कोयलीबेड़ा थाना इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक, आलपरस गांव के नजदीक नक्सली सोमवार सुबह IED प्लांट कर रहे थे, तभी जोरदार धमाका हुआ। धमाके का आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण भी सहम गए और नजदीक के कैंप में इसकी सूचना दी। सुरक्षाबलों और पुलिस टीम ने जांच शुरू की तो, दो नक्सलियों के घायल होने की बात सामने आई है। फिलहाल जवानों की टीम घायल नक्सलियों की तलाश में अलग-अलग लोकेशन पर रवाना की गई है। स्वतंत्रता दिवस में नक्सली हमले की तैयारी में थे लेकिन उनकी यह साजिश नाकाम हो गई और उनके ही साथी ब्लास्ट में घायल हो गए है। घायल नक्सली पानीडोबीर एलओएस के सदस्य बताए जा रहे हैं। सर्चिंग टीम को रवाना किया गया है, जिनके लौटने के बाद अधिक जानकारी मिल सकेगी।