छत्तीसगढ़

ममता बनर्जी का निशाना, स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से पीएम मोदी का आखिरी भाषण होगा, I.N.D.I.A पर किया बड़ा दावा

नईदिल्ली : देश में स्वतंत्रता दिवस का जश्न शुरू हो चुका है. पीएम मोदी मंगलवार (15 अगस्त) को दिल्ली के लाल किले से 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में देश का नेतृत्व करेंगे. पीएम लाल किले से लगातार 10वां स्वतंत्रता दिवस संबोधन देंगे. पीएम की स्पीच से पहले सोमवार (14 अगस्त) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तंज कसा है.ममता बनर्जी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार का भाषण लाल किले की प्राचीर से उनका आखिरी भाषण होगा. लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन इंडिया छह महीने बाद संसदीय चुनाव जीतेगा.

लोकसभा चुनाव में खेला होबे

कोलकाता के बेहाला में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने साथ ही ये भी कहा कि विपक्षी गुट इंडिया जल्द ही मैदान में उतरेगा और खेला होबे. खेला होबे एक नारा था जिसे पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल टीएमसी ने 2021 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिया था. 

ममता बनर्जी ने और क्या कहा?

सीएम ने आगे कहा कि बंगाल कुर्सी नहीं चाहता, ये बीजेपी सरकार को हटाना चाहता है. इंडिया गठबंधन पूरे देश में बीजेपी को खत्म कर देगा. पश्चिम बंगाल में टीएमसी बीजेपी को निर्णायक रूप से परास्त करेगी. ममता बनर्जी ने ये भी आरोप लगाया कि केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं. 

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के कुछ मामले सामने आए हैं, जिनके खिलाफ हमने तत्काल कदम उठाए हैं. हालांकि, केंद्र सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं, चाहे वह राफेल विमान सौदा हो या 2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करना हो.