छत्तीसगढ़

IND vs WI: शुभमन गिल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में साबित हुए भारत के सबसे फिसड्डी बल्लेबाज

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज को शुभमन गिल कभी भी याद नहीं रखना चाहेंगे। 5 मैचों में गिल के बल्ले से 20 की मामूली औसत से सिर्फ 102 रन निकले। भारतीय सलामी बल्लेबाज का बल्ला सिर्फ चौथे टी-20 में बोला और उन्होंने 77 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि, बाकी चार इनिंग में गिल दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।

गिल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

चौथे टी-20 मुकाबले को छोड़कर शुभमन गिल के बल्ले से चार मैचों में सिर्फ 25 रन निकले। पहले टी-20 में उनके बल्ले से 3 रन निकले, तो दूसरे मैच में वह 7 रन बना सके। सीरीज के तीसरे मुकाबले में गिल 6 रन बनाकर आउट हुए, तो आखिरी मैच में उन्होंने 9 रन बनाए। यानी चार मैचों में भारतीय बल्लेबाज एकबार भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

शुभमन गिल के नाम इसके साथ ही शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। गिल भारत की तरफ से एक टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में चार बार 10 से कम रन पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, टीम इंडिया के ओपनर का प्रदर्शन वनडे सीरीज में अच्छा रहा था और उन्होंने 3 मैचों में 42 की दमदार औसत से 126 रन बनाए थे।

पहली बार टीम इंडिया ने गंवाई टी-20 सीरीज

टी-20 क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार पांच मैचों की टी-20 सीरीज में हार झेलनी पड़ी। फ्लोरिडा में खेले गए आखिरी मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से मैदान मारा। टीम की ओर से ब्रेंडन किंग ने 85 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, निकोलस पूरन ने 47 रन का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाज आखिरी टी-20 मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप रहे।