छत्तीसगढ़

चेन्नई सुपर किंग्स अगले सीजन से पहले मुश्किल में, दिग्गज क्रिकेटर छोड़ने जा रहा है साथ

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है. अगले सीज़न से पहले टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चेन्नई का साथ छोड़ सकते हैं. स्टोक्स भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वेस्टइंडीज़ एवं अमेरिका की मेज़बानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चलते आईपीएल 2024 मिस कर सकते हैं. 

स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ की भारी कीमत देकर टीम का हिस्सा बनाया था. स्टोक्स मौजूदा वक़्त में वनडे क्रिकेट से रिटायर हैं. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इंग्लिश ऑलराउंडर वर्ल्ड कप 2023 के लिए वनडे रिटायरमेंट से बाहर आने की इच्छा रखते हैं. हालांकि स्टोक्स बीते कुछ वक़्त घुटने की चोट से परेशान हैं, जिसके लिए सर्जरी की ज़रूरत है. एशेज के बाद स्टोक्स मेडिलक स्टाफ की राय लेकर सर्जरी करवाना चाहते थे, लेकिन अब वर्ल्ड कप 2023 के चलते इसे आगे बढ़ाया जा सकता है.

इंग्लैंड व्हाइट बॉल कप्तान जॉस बटलर और कोच मैथ्यू मॉट चहाते हैं कि स्टोक्स आगामी वनडे वर्ल्ड में इंग्लिश टीम का हिस्सा हों. 2019 में इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जिताने में स्टोक्स ने अहम किरदार अदा किया था. उन्हें फाइनल में शानदार पारी के लिए ‘प्लयेर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया था. 

वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्यों मिस कर सकते हैं आईपीएल?

स्टोक्स का वर्ल्ड कप का हिस्सा होना आईपीएल 2024 से दूरी के संकेत हैं. हालांकि अभी इस बात को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि स्टोक्स आईपीएल 2024 में चेन्नई का हिस्सा होंगे या नहीं. अगर स्टोक्स वनडे वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा बनते हैं और इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक जाती है, तो टीम के पास वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए लगभग सिर्फ एक महीने का ही ब्रेक होगा. वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी, जो करीब 2 महीनों की होगी. स्टोक्स को टी20 विश्व कप से पहले घुटने की सर्जरी भी करवानी है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत आईपीएल 2024 के तुरंत बाद होगी. ऐसे में सर्जरी और टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए स्टोक्स आईपीएल 2024 छोड़ सकते हैं.