छत्तीसगढ़

बिलासपुर : युवक ने गला दबाकर भाई को मार डाला, शादी नहीं लगी तो भाभी को घर से निकालने की दी धमकी, विवाद बढ़ा तो ली जान

बिलासपुर। बिलासपुर में एक युवक ने अपने बड़े भाई की गला दबाकर हत्या कर दी। सनकी युवक शादी तय होने पर अपनी भाभी को घर से निकालने की धमकी देता था। इसके चलते वह आए दिन अपने बड़े भाई से विवाद करता था। मंगलवार की शाम उसने अपने भाई से झगड़ा किया। फिर गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

15 अगस्त की शाम पुलिस को सूचना मिली कि छतौना में रहने वाले शत्रुहन भानू (36) की मौत हो गई है और उसकी लाश घर के सामने पड़ी है। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक आसपास के लोग उसे उठाकर घर ले गए। पूछताछ के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

PM में खुला गला दबाकर हत्या करने का राज
बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने डॉक्टर से शॉर्ट टर्म रिपोर्ट लिया, जिसमें गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि की गई। इसी आधार पर पुलिस ने लोगों से पूछताछ की, तब पता चला कि शत्रुहन और उसके छोटे भाई जयलाल साहू (30 ) के बीच विवाद हो रहा था, जिसके बाद वह भाग गया। वहीं, शत्रुहन सड़क पर अचेत पड़ा था। इसी आधार पर पुलिस ने जयलाल की तलाश की और उसे गांव के बाहर ही जंगल में दबोच लिया।

शादी नहीं लगने पर आए दिन विवाद करता था
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी युवक जयलाल सनकी है। वह अपने भाई, भाभी से आए दिन विवाद करता था। बड़े भाई की शादी के बाद वह खुद भी शादी करना चाहता था। लेकिन, उसके लिए रिश्ता नहीं मिल रहा था। शादी तय नहीं होने के कारण वह अपनी भाभी को धमकाता था और घर से निकालने की धमकी देता था। आरोपी युवक ने पूछताछ में बड़े भाई की हत्या करना स्वीकार किया है, जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

नवरात्रि में तोड़ दिया था पैर
पुलिस की पूछताछ में यह भी पता चला कि पिछले साल नवरात्रि के दौरान भी आरोपी जयलाल भानू ने अपने बड़े भाई शत्रुहन से जमकर विवाद किया था और डंडे से मारपीट करते हुए उसके पैर को तोड़ दिया था। इस घटना के बाद से शत्रुहन का एक पैर ठीक से काम नहीं कर रहा था।