छत्तीसगढ़

सूर्यकुमार यादव और ये खिलाड़ी हो सकता है मिडिल ऑर्डर में बेस्ट ऑप्शन, पूर्व सिलेक्टर का दावा

नईदिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम ने आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मिडिल ऑर्डर के लिए सबसे बेहतर विकल्प बताया है. बता दें कि अभी इन दोनों अहम टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का एलान होना बाकी है और सभी को उम्मीद है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट होकर वापसी करने के तैयार है. हालांकि यदि इनमें से एक भी कमबैक नहीं कर पाता तो ऐसे में टीम इंडिया के पास कौन से खिलाड़ियों को विकल्प मौजूद है इसको लेकर हर तरफ चर्चा देखने को मिल रही है.

सबा करीम ने कहा कि चयनकर्ताओं को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करना चाहिए. दोनों ही यदि फिट होते हैं तो उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए. लेकिन यदि दोनों फिट नहीं होते हैं तो ऐसी स्थिति में मेरे नजरिए से राहुल की जगह पर ईशान किशन एक बेहतर विकल्प होंगे.अपने बयान में सबा करीम ने आगे कहा कि ईशान एक विकेटकीपर-बल्लेबाज होने के साथ एक ओपनिंग बल्लेबाज भी हैं. वहीं नंबर-5 की पोजीशन के लिए सबा करीम ने 3 बल्लेबाजों के नामों को सुझाया जिसमें सबसे पहले उन्होंने सूर्यकुमार यादव को अपनी पहली पसंद बताया. करीम ने कहा कि यदि श्रेयस फिट नहीं होते तो हमारे पास 2 से 3 विकल्प मौजूद हैं. इसमें सूर्यकुमार यादव के अलावा तिलक वर्मा और संजू सैमसन का नाम भी शामिल है, लेकिन मेरे लिए सूर्या पहली पसंद होंगे.

बुमराह को कप्तानी देना का फैसला बिल्कुल सही

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर सबा करीम ने कहा कि भले ही यह टी20 सीरीज है लेकिन कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने से बुमराह को अधिक मेहनत करनी होगी. ऐसे में हम सभी को उनकी फिटनेस के बारे में बेहतर तरीके से अंदाजा हो सकेगा. बुमराह को वर्ल्ड कप से पहले जितने भी मैचों में खेलने का मौका मिलेगा उससे भारतीय टीम को काफी लाभ होगा.