छत्तीसगढ़

ओएमजी 2 के लिए अक्षय कुमार ने नहीं लिया एक भी रुपया! निर्माता का अभिनेता की फीस को लेकर बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म ‘ओएमजी 2’ की सफलता का आनंद ले रहे हैं। रिलीज के सातवें दिन भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 80 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। जैसे ही फिल्म 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने के करीब पहुंची तो कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया की फिल्म 150 करोड़ के बजट में बनाई गई है। अब हाल ही में दिए इंटरव्यू में फिल्म निर्माता अजीत अंधारे ने साफ कर दिया की फिल्म का बजट काफी बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने अक्षय कुमार की फीस को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है।

अजीत अंधारे ने बताया कि अक्षय कुमार ने यह फिल्म मुफ्त में की है। उन्होंने कहा कि ‘ओएमजी 2’ के बजट की रिपोर्ट्स बेहद बढ़ा चढ़ाकर मीडिया में पेश की गई हैं। इसके विपरीत अक्षय ने फीस के रूप में एक भी रुपया नहीं लिया है। वास्तव में ऐसी साहसी फिल्म में शामिल वित्तीय और रचनात्मक जोखिम दोनों में हमारे साथ चले। निर्माता ने आगे कहा कि हम अक्षय कुमार के साथ एक स्टूडियो के रूप में ‘ओमजी 1’, ‘स्पेशल 26’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के बाद से लंबा इतिहास और समझ साझा करते हैं।

वहीं, फिल्म के बजट के बारे में बात करते हुए बताया गया कि इसका बजट 50 करोड़ से भी कम था। हिंदी फिल्म उद्योग में बनी अधिकांश सामाजिक नाटकों की तरह ‘ओएमजी 2’ को नियंत्रित वातावरण में शूट किया गया है। उत्पादन की लागत 50 करोड़ रुपये से थोड़ी कम है। 2012 में रिलीज हुई ‘ओएमजी’ केवल 25 करोड़ रुपये की नियंत्रित लागत पर बनाई गई थी।

ओएमजी 2′ अक्षय कुमार की 2012 की फिल्म ‘ओह माय गॉड’ का सीक्वल है। अक्षय कुमार ने फिल्म में भगवान शिव के दूत की भूमिका निभाई है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर रोक लगा दी थी और फिल्म निर्माताओं को लगभग 27 बदलावों का निर्देश दिया था। बदलाव करने के बाद ‘ओएमजी 2’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा ‘केवल वयस्कों के लिए (ए)’ प्रमाणपत्र दिया गया था। ओएमजी 2 में पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

फिल्म ने रिलीज के बाद से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। जहां फिल्म के पहले भाग में एक नास्तिक की कहानी देखने को मिली थी, वहीं इसके दूसरे भाग में एक आस्तिक की कहानी दिखाई गई है। फिल्म ने पहले दिन 10.26 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग ली थी। वहीं अब शुरुआती आंकड़ों के अनुसार सातवें दिन ‘ओएमजी’ का कुल कलेक्शन 84.72 करोड़ रुपये हो चुका है।