छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : विदेश घुमाने के नाम पर लाखों की ठगी, 7 लोगों से प्रीमियम पैकेज के नाम पर ठगे थे रुपए, महिला समेत 2 गिरफ्तार

रायपुर । रायपुर पुलिस ने विदेश घुमाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के एक हॉलिडे बुकिंग एजेंट ने यह ठगी की थी। आरोपी विदेश यात्रा के प्रीमियम पैकेज के नाम पर ऑनलाइन लाखों रुपए वसूल कर लिए और फिर फरार हो गए थे। फिलहाल पुलिस ने महिला समेत 2 एजेंट्स को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में पीड़ित रितेश सोनी ने बताया कि वह राजेंद्र नगर इलाके में टूर एंड ट्रैवलिंग का बिजनेस करता है। वह दिल्ली के युग हॉलिडे नाम की कंपनी के साथ मिलकर लोगों को विदेश यात्रा करवाता है। पहले यहां के स्थानीय लोगों से वह पैसा लेता है, फिर उसे युग हॉलिडे के मालिक कंचन कश्यप और अनिल शर्मा को देता है। जिसके बाद वे आगे की विदेश यात्रा की प्लानिंग कर ऑनलाइन बुकिंग करते हैं।

आरोपियों ने कई महीनों तक चक्कर कटवाया

पीड़ित ने बताया कि 8-9 महीने पहले रायपुर के करीब 7 लोगों ने उससे हॉलिडे ट्रिप के लिए संपर्क किया। उन्होंने नेपाल और सिंगापुर की विदेश यात्रा के लिए करीब 3 लाख 40 हजार रुपये दिल्ली की इस टूर कंपनी को ऑनलाइन भेजे। आरोपी कंचन और अनिल शर्मा ने कहा कि वह होटल बुकिंग से लेकर हवाई जहाज का कम दर में प्रीमियम पैकेज देंगे। लेकिन पैसे लेने के बाद वे बुकिंग के लिए टालमटोल करने लगे और फिर गायब हो गए।

इसके बाद रितेश सोनी ने राजेंद्र नगर थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस काफी दिनों से इनकी तलाश कर रही थी। जांच में साइबर सेल की भी मदद ली गई। अब जाकर पुलिस ने आरोपी कंचन कश्यप और अनिल शर्मा को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को रायपुर लाया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।