छत्तीसगढ़

पत्रकार विमल की हत्या में चार आरोपी गिरफ्तार; दो जेल में बंद, दो फरार

अररिया: रानीगंज से पत्रकार विमल कुमार की हत्या मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में भरगामा थाना क्षेत्र का विपिन यादव पिता छेदी यादव, मृतक विमल के गांव बेलसारा थाना रानीगंज का भवेश यादव पिता लस्सी यादव और आशीष यादव पिता देवानंद यादव व रानीगंज थाना क्षेत्र के ही कोशिकापुर उत्तर निवासी उमेश यादव पिता स्व तेजनारायण यादव शामिल हैं।

पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

हत्या के मामले में मृतक पत्रकार विमल के पिता हरेंद्र प्रसाद सिंह के फर्द बयान पर रानीगंज थाने में केस दर्ज कर आठ लोगों को नामजद किया गया है। इनमें चार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है।

वहीं, इस मामले में नामजद दो अभियुक्त रूपेश यादव पिता उगेन यादव वर्तमान में सुपौल जेल में और क्रांति यादव पिता उमेश यादव अररिया जेल में बंद है।

एसपी अशोक कुमार सिंह ने क्या कहा?

एसपी अशोक कुमार सिंह ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि एक दैनिक अखबार के पत्रकार की हत्या के मामले में चार नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, दो नामजद वर्तमान में न्यायिक अभिरक्षा में बंद हैं। न्यायिक अभिरक्षा में बंद दोनों अभियुक्तों को भी रिमांड पर लेने की कार्रवाई की जा रही है।

शुक्रवार की सुबह गोली मारकर की गई पत्रकार विमल की हत्या

बता दें कि रानीगंज के पत्रकार विमल कुमार की अपराधियों ने शुक्रवार तड़के लगभग 5.15 बजे घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जांच के आदेश दिए थे। अररिया और रानीगंज पुलिस घटना के बाद से ही इसको चुनौती के रूप में लेते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीम बनाकर छापेमारी कर रही थी।

एसपी अशोक कुमार सिंह स्वयं इसकी मॉनिटरिंग कर रहे थे। शुक्रवार की संध्या पूर्णिया के आईजी सुरेश चौधरी ने भी रानीगंज स्थित घटनास्थल का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश एसपी को दिए थे।