छत्तीसगढ़

रुतुराज गायकवाड़ की बैटिंग के मुरीद हुए अश्विन, बोले- उसे नेट्स में खेलता देखने के लिए भी पैसे देने को तैयार हूं…

नईदिल्ली : भारतीय स्टार स्पिनर आर अश्विन ने टीम के ओपनर बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की है. अश्विन ने गायकवाड़ की बैटिंग की तारीफ में कसीदे पढ़े. अश्विन ने कहा कि गायकवाड़ ने बल्लेबाज़ी को देखने के लिहाज से आसान बनाने के लिए जन्म लिया है. इसके अलावा उन्होंने गायकवाड़ को वर्ल्ड क्लास बताया. गायकवाड़ फिलहाल आयरलैंड दौर पर टीम इंडिया के साथ मौजूद हैं. 

गायकवाड़ की बैटिंग के अश्विन इस कद्र दीवाने हैं कि वो पैसे देकर भी उनकी बैटिंग देखने को तैयार हैं. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर गायकवाड़ के बारे में बात की. अश्विन ने कहा, “रुतुराज वर्ल्ड क्लास हैं, वह प्रभु देवा के डांस मूव्स जैसे खूबसूरत हैं, वह बैटिंग को आसान बनाने के लिए पैदा हुए हैं- अगर मुझसे कोई पूरा दिन नेट्स पर भी उन्हें बैटिंग करते हुए देखने के लिए पैसे देने को कहे, तो ज़ाहिर तौर पर मैं उन्हें देखने के लिए पैसे दूंगा.”

आयरलैंड दौरे पर गायकवाड़ ने खेला पहला टी20

गौरतलब है रुतुराज गायकवाड़ आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेले. गायकवाड़ अच्छी बैटिंग की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन बारिश के चलते मैच रुक गया और गायकवाड़ 16 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे. 

भारत के लिए खेलते हैं वनडे और टी20 इंटरनेशनल 

बता दें कि जुलाई, 2021 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले रुतुराज गायकवाड़ अब तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल और 2 वनडे मैच खेल चुके हैं. गायकवाड़ अब तक निरंतर टीम में जगह नहीं बना पाए. उनका अंदर-बाहर होना लगा रहता है. 

हालांकि वे अब तक खेले गए मैच में अपने परफॉर्मेंस से भी प्रभावित नहीं कर सके हैं. 10 टी20 इंटरनेशनल की 9 पारियों में गायकवाड़ ने महज़ 19.25 की औसत एवं 123.2 के स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाए हैं. इसके अलावा 2 वनडे में उन्होंने 27 रन बनाए हैं.