छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023: कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ सिलेक्शन मीटिंग का होंगे हिस्सा, जानिए वजह

नईदिल्ली : सोमवार को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाएगा. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी टीम इंडिया का चयन करेगी. बीसीसीआई की सिलेक्शन कमिटी दिल्ली में एशिया कप के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नामों का एलान करेगी. वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा वीडियो कॉल के जरिए सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग का हिस्सा होंगे. फिलहाल, रोहित शर्मा मुबंई में हैं.

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ मीटिंग का हिस्सा होंगे…

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा कोच राहुल द्रविड़ भी बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग में हिस्सा लेंगे. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप के लिए तकरीबन उन्हीं खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जो आगामी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे. इस तरह बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी एशिया कप के अलावा वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करेगी. इस कारण मीटिंग बेहद अहम होने वाली है.

टीम चयन के बाद बैंगलोर जाएंगे खिलाड़ी…

पहले एशिया कप टीम चयन के लिए बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग 20 अगस्त को होनी थी, लेकिन भारत-आयरलैंड मैच के कारण 21 अगस्त की तारीख तय हुई. रविवार को भारत और आयरलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे कई बड़े खिलाड़ी आयरलैंड सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी खेल रहे हैं. एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन होने के बाद खिलाड़ी बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कैंप का हिस्सा होंगे. इस कैंप का आयोजन 24 अगस्त से 28 अगस्त के बीच होना है. इसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका रवाना हो जाएगी.