छत्तीसगढ़

रिया मर्डर केस : धोखा नहीं रिया की जिद ने कर दिया था रिषभ का दिमाग खराब, नहीं कर सकता था उसकी ये डिमांड पूरी

लखनऊ : लिव इन रिलेशनशिप में रह रही रिया गुप्ता की मौत के साथ कई सारे सवाल और खड़े हुए हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर रिषभ ने रिया को गोली क्यों मारी। वो क्या वजह थी जिसकी वजह से दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। दोनों कोई नियमित नौकरी नहीं करते थे, फिर इतनी महंगी लाइफ स्टाइल का खर्चा कैसे उठाते थे। इन सबके बीच रिषभ ने पुलिस के सामने वो सच उगला है, जिससे इस सवाल का जवाब मिल गया है कि आखिर उसने रिया का कत्ल क्यों किया?

रिया मांग रही थी मुझसे बड़ी रकम’
पुलिस को दिए गए बयान में रिषभ ने कहा है कि रिया पिछले कुछ दिनों से एक बड़ी रकम मांग रही थी। रिषभ के अनुसार वह लुलु मॉल में एक सैलून खोलना चाहती थी जिसके लिए लाखों रुपयों की जरूरत थी। पुलिस ऐसा मान रही है कि शादी का दबाव और सैलून के लिए रुपयों की लगातार मांग भी हत्या करने की एक वजह बनी। 

बेरोजगार है रिषभ
रिषभ मूल रूप से प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है। रिषभ का फैमिली बैकग्राउंड बहुत धनाढ्य नहीं है। वह एक लोअर मिडिल क्लास वाले घर का एक लड़का है। रिषभ के पिता सिंचाई विभाग में बाबू हैं। रिषभ ने परास्नातक स्तर की पढ़ाई तो की लेकिन उसे कोई नौकरी नहीं मिली। 

दोनों का नहीं था आने जाने का कोई फिक्स टाइम
इंस्टाग्राम प्रोफाइल में रिया ने खुद को मेकअप आर्टिस्ट तो बताया है लेकिन उनकी दिनचर्या में ऐसा कुछ था नहीं कि वह रोज कहीं पर नौकरी के लिए जा रही हो या घर पर ही मेकअप के लिए कस्टमर आते हों। उधर रिषभ के बारे में यह जानकारी मिली कि उसके भी घर से निकलने और आने का कोई टाइम नहीं था। आमतौर पर आधी रात के बाद घर लौटते और दिन का ज्यादातर समय घर पर रहते। 

अभी नहीं मिला इस सवाल का जवाब
रिया का इंस्टाग्राम अकांउट यह बात साफ करता है कि उसकी लाइफ ग्लैमर से भरी हुई थी। ज्यादातर तस्वीरें शहर के महंगे रेस्तरां, होटल, पब और बार की हैं। जिन जगहों पर एक रात में हजारों रुपयो खर्च हो रहे हों ऐसे में यह सवाल उठता है कि आखिर यह पैसे आ कहां से रहे थे? फिलहाल इस सवाल का जवाब अभी सामने आना बाकी है।