छत्तीसगढ़

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर नहीं हुए फिट तो कौन करे नंबर चार पर बल्लेबाजी? अश्विन ने सुझाया इस दिग्गज बैटर का नाम

नई दिल्ली। वनडे क्रिकेट में नंबर चार की पोजीशन ने टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ा रखा है। एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान जल्द होना है। माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल फिट होकर टीम में लौट सकते हैं। हालांकि, अगर राहुल और अय्यर फिट नहीं हो पाते हैं, तो वर्ल्ड कप 2023 में नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा यह टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ा सवाल है। इस बीच, भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इसका हल खोज निकाला है।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि अगर अय्यर और राहुल फिट नहीं हो पाते हैं, तो नंबर चार की पोजीशन विराट कोहली को संभालनी चाहिए। उन्होंने कहा, “विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2011 में नंबर चार पर बल्लेबाजी की थी। यहां तक कि रवि भाई (रवि शास्त्री) ने भी जिक्र किया था कि अगर जरूरत पड़े, तो विराट कोहली को नंबर चार पर खेलना चाहिए। मेरे ख्याल से उन्होंने ऐसा इसलिए कहा था, ताकि हम एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल कर सकें।”

अश्विन ने आगे कहा, “ऐसा तभी हो सकता है जब केएल राहुल फिट ना हों और टीम को को विकेटकीपर की जरूरत हो। ऐसे में टीम ईशान किशन के साथ ओपन करे। सिर्फ यही एक तरीका दिखाई देता है, क्योंकि श्रेयस अय्यर वनडे क्रिकेट के दमदार प्लेयर हैं और वह टीम में शामिल होंगे।”

अय्यर-राहुल कर रहे प्रैक्टिस

हाल ही में ऋषभ पंत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट नजर आ रहे थे। वीडियो में राहुल और अय्यर बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे थे और बेहद आसानी से शॉट्स लगा रहे थे। अय्यर काफी लंबे समय से इंटनरेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेला था। वहीं, केएल राहुल आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके चलते उनको सर्जरी से गुजरना पड़ा था।