छत्तीसगढ़

पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा, पिकअप वैन से टक्कर के बाद बस में लगी आग; 16 यात्रियों की मौत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पंजाब के पिंडी भट्टियां इलाके के पास भीषण सड़क हादसा हुआ है। फैसलाबाद मोटरवे पर रविवार तड़के एक बस में आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज ने बचाव अधिकारियों के हवाले से बताया कि 35 से 40 यात्रियों को लेकर बस कराची से इस्लामाबाद जा रही थी। रिपोर्ट के अनुसार, जिला पुलिस अधिकारी डॉक्टर फहद ने बताया कि डीजल ड्रम ले जा रही एक पिकअप वैन से टकराने के बाद बस में आग लग गई।

खिड़कियां तोड़कर यात्रियों को बचाया गया

फहद ने कहा कि ज्यादातर घायल यात्रियों की हालत गंभीर है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दोनों वाहनों के ड्राइवरों की मौत हो गई, दुर्घटना के समय आसपास मौजूद लोगों ने खिड़कियां तोड़कर यात्रियों को बस से बाहर निकालने की कोशिश की।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस के बाद पंजाब प्रांत में काफी सड़क दुर्घटनाएं देखी गईं। 1,659 यातायात दुर्घटनाओं में 17 लोगों की मौत हो गई और 1,773 अन्य घायल हो गए। लाहौर में सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गईं।

14 अगस्त को लाहौर के प्रमुख सरकारी अस्पतालों में सड़क दुर्घटनाओं में घायल हुए मरीजों पर असाधारण बोझ देखा गया।

13 अगस्त को हुईं 1234 सड़क दुर्घटनाएं

आपातकालीन सेवा विभाग (ईएसडी) द्वारा संकलित आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 13 अगस्त को पूरे प्रांत में हुई 1,234 सड़क दुर्घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई और 1,338 अन्य घायल हो गए।

डॉन के अनुसार, लाहौर के प्रमुख सरकारी अस्पतालों के दुर्घटना और आपातकालीन वार्डों में 14 अगस्त को सड़क दुर्घटनाओं में घायल हुए मरीजों का असाधारण बोझ देखा गया।