छत्तीसगढ़

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, एक आतंकी हुआ ढेर

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के लैरो-परिगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया है. ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस और केंद्रीय बलों के जवान शामिल हैं.

कश्मीर जोन पुलिस ने रविवार देर रात एनकाउंटर शुरू होने की जानकारी दी थी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर कश्मीर जोन पुलिस के आधिकारिक पेज पर लिखा गया कि पुलवामा के लैरो-परिगाम इलाके में मुठभेड़ हुई है. पुलिस और सुरक्षा बल कम पर लगे हुए हैं.

खुफिया इनपुट के बाद सर्च अभियान

सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने के बारे में खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद सर्च अभियान शुरू किया था. इसी दौरान रविवार देर रात मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है और फायरिंग चल रही है. हालांकि, कितने आतंकवादी छिपे हैं या फिर ऑपरेशन में शामिल जवानों की संख्या के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है.

दो सप्ताह में दूसरी मुठभेड़

दक्षिणी कश्मीर में पिछले दो सप्ताह के दौरान आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की ये दूसरी मुठभेड़ है. इसके पहले 5 अगस्त को राजौरी जिले में हुई मुठभेड़ ने सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. तब खुफिया इनपुट के आधार सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस ने मिलकर ऑपरेशन चलाया था, जिसमें एक आतंकी ढेर हुआ था. इसके एक दिन पहले कुलगाम में हुई एक मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे.

पुलवामा जम्मू-कश्मीर के सबसे अस्थिर जिलों में से एक है. फरवरी 2019 में पुलवामा में एक आत्मघाती हमलावर ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवान मारे गए थे. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी.