छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023: अक्षर पटेल क्यों पड़े एशिया कप टीम चयन में अश्विन पर भारी, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

नईदिल्ली : एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का एलान मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने दिल्ली में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कर दिया. इस टीम में कुछ चौंकाने वाले फैसले भी देखने को मिले. केएल राहुल को जहां पूरी तरह फिट ना होने के बावजूद उन्हें टीम में जगह मिली है. वहीं टीम में 3 स्पिन गेंदबाजों को जगह मिली उसमें चहल और रवि अश्विन का नाम शामिल नहीं है.

टीम के एलान के बाद जब प्रेस वार्ता में मौजूद कप्तान रोहित शर्मा से जब इसको लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चयन के दौरान लेग स्पिनर और ऑफ स्पिनर दोनों के लिए चर्चा हुई थी, लेकिन हम ऐसे खिलाड़ी को चुनना चाहते थे जो नंबर-8 या 9 पर बल्लेबाजी करने की प्रतिभा भी रखता हो.

रोहित शर्मा ने जवाब देते हुए कहा कि हमने एक ऑफ स्पिनर और लेग स्पिनर को लेकर काफी गंभीर चर्चा की, लेकिन नंबर-8 या 9 पर हम ऐसे खिलाड़ी को चाहते थे जो बल्लेबाजी भी कर सके. अक्षर ने इस साल अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है. उसके टीम में रहने से हमें एक बाएं हाथ के खिलाड़ी का विकल्प भी मिलता है, जो ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करने की भी क्षमता रखता है. हमने चयन के समय अश्विन और चहल को लेकर भी चर्चा की थी. आप देख सकते हैं कि हम चहल को भी जगह नहीं दे सके क्योंकि सिर्फ 17 खिलाड़ियों को ही शामिल कर सकते थे.

अक्षर पटेल का ऐसा रहा इस साल वनडे में प्रदर्शन

साल 2023 में अक्षर पटेल का अब तक 50 ओवर फॉर्मेट में प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने 6 मैचों में 16 के औसत से कुल 64 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी में 53.33 के औसत से सिर्फ 3 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके हैं. अक्षर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी का मौका मिला था, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके थे.