छत्तीसगढ़

जसप्रीत बुमराह का T20I में बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने महज दूसरे IND बॉलर, भुवी के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

नई दिल्ली । आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से जमकर कहर बरपाया। बुमराह ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 15 रन खर्च किए और दो बड़े विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही भारतीय तेज गेंदबाज ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है।

दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले का आखिरी ओवर मेडन फेंका। बुमराह ने मेडन ओवर डालने के साथ-साथ इस ओवर में एक विकेट भी अपने नाम किया। बुमराह इनिंग का लास्ट ओवर विकेट के साथ मेडन फेंकने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। भारतीय कप्तान ने अपनी गेंदबाजी से आयरलैंड के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस किया और चार ओवर के स्पेल में एक भी बाउंड्री नहीं लगने दी।

नवदीप सैनी के नाम रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह से पहले भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर चुके हैं। सैनी ने साल 2019 में टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट के अपने डेब्यू मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंका था। इसके साथ ही उन्होंने भी इस ओवर में एक विकेट अपने नाम किया था।

बुमराह ने की भुवनेश्वर की बराबरी

जसप्रीत बुमराह ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 10वां मेडन ओवर फेंका। बुमराह ने इसके साथ ही टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले में भुवनेश्वर कुमार की बराबरी भी कर ली है। भुवी ने भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 10 मेडन ओवर डाले हैं।भारतीय टीम ने आयरलैंड को दूसरे टी-20 मुकाबले में 33 रन से हराते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत से मिले 186 रन के लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 152 रन ही लगा सकी। पहले टी-20 को टीम इंडिया ने 2 रन से जीता था।