छत्तीसगढ़

बिलासपुर : अरपा नदी में डूबने से छात्र की मौत, पानी में नारियल बहते देखकर गहराई में चला गया था बालक

बिलासपुर। बिलासपुर में अवैध उत्खनन के कारण मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। मंगलवार की सुबह अरपा नदी में नहाते समय डूबने से एक छात्र गहरे पानी में समा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। छात्र नहाते समय नदी में नारियल बहते देखकर कर उसे लेने के लिए गहराई में चला गया, जहां अचानक गड्‌ढे में डूब गया। इस घटना के बाद परिजनों ने सिम्स में जमकर हंगामा मचाया। हालांकि, पुलिस की समझाईश पर परिजन शांत हो गए। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

सिविल लाइन क्षेत्र के तालापारा तैयबा चौक के पास रहने वाले मोहम्मद सलीम का 11 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अयान अंबेडकर स्कूल में तीसरी कक्षा का छात्र था। मंगलवार की सुबह वह स्कूल नहीं गया था। इस दौरान वह अपने एक दोस्त के साथ घूमते हुए प्रताप चौक होते हुए अरपा नदी के पास पहुंच गया। यहां नदी में दोनों बच्चे नहा रहे थे।

नदी में नारियल बहते देख गहराई में समा गया छात्र
नहाते समय अयान को नदी में नारियल बहते दिखा, जिसे लेने के लिए वह नदी के बहाव में चला गया। आगे जाने के बाद अचानक 10-12 फीट के गड्‌ढे में वह डूब गया, जिसके बाद वह गहराई में समा गया। उसके दोस्त ने इस घटना की जानकारी वहां मौजूद लोगों को दी।

एक घंटे की मशक्कत के बाद मिला छात्र
इस दौरान वहां आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने बच्चे की तलाश शुरू की। लेकिन, बालक नहीं मिला। नदी में बहाव तेज होने के कारण उसके दूर बहने की आशंका से लोग रिवर व्यू तक उसकी खोजबीन करते रहे। इस बीच अयान के परिजन भी वहां पहुंच गए। उन्हें उसके दोस्त ने बताया कि वो कहां पर नहा रहे थे। तब तक वहां एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। दोबारा उसी जगह पर बच्चे की तलाश की गई, तब जाकर अयान गहराई में मिला।

पीएम नहीं कराने परिजनों ने सिम्स में मचाया हंगामा
अयान बेहोश था और उसके पेट में पानी भर गया था। उसकी सांस हल्की चल रही थी। लिहाजा, उसे तत्काल सिम्स पहुंचाया गया, जहां कुछ देर तक इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए बोला, तो परिजन भड़क गए और पीएम नहीं कराने के लिए अड़े रहे। बाद में पुलिस की समझाईश के बाद मामला शांत हुआ और परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए।