छत्तीसगढ़

ODI WC 2023: विराट कोहली को बलि का बकरा ना बनाए पूर्व खिलाड़ी ने रवि शास्त्री के बयान पर दिया करारा जवाब

नईदिल्ली : एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान 21 अगस्त को मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने दिल्ली में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कर दिया. वहीं 17 सदस्यीय इस टीम से आगामी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर चयन किए जाने वाले 15 खिलाड़ियों का भी अंदाजा लगभग मिल गया है. वर्ल्ड कप को लेकर 5 सितंबर को प्रारंभिक टीम का एलान कर दिया जाएगा और इसके बाद 27 सितंबर तक उसमें बदलाव करने का मौका मिलेगा.

टीम इंडिया को एशिया कप से पहले 24 अगस्त से बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में एक कैंप करेंगे. टीम इंडिया को एशिया कप में अपने नंबर-4 की पोजीशन का जवाब ढूंढने का शानदार मौका मिलेगा. इसको लेकर टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कुछ दिन पहले सुझाव देते हुए कहा कि विराट कोहली को इस पोजीशन पर मौका देना चाहिए. अब उनके इस बयान पर पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने करारा जवाब देते हुए उन्हें साल 2007 के वर्ल्ड कप की याद दिलाई है.

संजय मांजरेकर ने एशिया कप टीम के एलान के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर रवि शास्त्री का कोहली की पोजीशन को लेकर दिए सुझाव को लेकर कहा कि उन्हें बलि का बकरा ना बनाया जाए. याद रखे कि साल 2007 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर के साथ क्या हुआ था. आप जितना अधिक ईशान किशन जैसे अन्य विकल्पों पर बात करते हैं कोहली के बैटिंग ऑर्डर को उतना पीछे कर दिया जाता है. वह एक तरह से बलि का बकरा बन गए हैं. आप उन्हें इस पोजीशन पर भेज अपनी सारी समस्यायों को खत्म करना चाहते हैं.

कोहली को खुद अपनी बैटिंग पोजीशन को लेकर करना चाहिए फैसला

साल 2007 वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर को ओपनिंग की जगह नंबर-4 की पोजीशन पर भेजा गया था तो टीम ग्रुप स्टेज से भी आगे नहीं बढ़ सकी थी. वहीं मांजरेकर ने आगे कहा कि आपको विराट कोहली पर छोड़ देना चाहिए कि वह किस पोजीशन पर खेलना पसंद करेंगे. बता दें आगामी एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.