छत्तीसगढ़

बिलासपुर : पूर्व मंत्री की फेसबुक आईडी हैक, हैकर्स ने कार्यकर्ताओं से मांगे पैसे, ठगी का प्रयास करने पर केस दर्ज

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता अमर अग्रवाल के फेसबुक अकाउंट को हैक कर समर्थक और कार्यकर्ताओं से पैसे की मांग की जा रही है। उनके आईटी सेल की तरफ से इस मामले की शिकायत की गई है, जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

मीडिया प्रभारी दस्तगीर भाभा ने अपनी शिकायत में बताया है कि पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के नाम पर फेसबुक आईडी बनी है, जिसमें जनहित के मुद्दों को पोस्ट किया जाता है। केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार कर आमलोगों को बताया जाता है। दो दिन पहले उनकी आईडी को हैक कर लिया गया। इसके बाद उनसे जुड़े लोगों को झांसा देकर पैसों की मांग की जाने लगी। पूर्व मंत्री अग्रवाल के आईडी से समर्थकों और कार्यकर्ताओं से पैसे मांगने पर लोगों को हैरानी हुई।

मैसेज देखकर समर्थकों ने दी जानकारी
अमर अग्रवाल की गतिविधियों को समर्थक और कार्यकर्ता को जानकारी है। उन्होंने पूर्व मंत्री और उनके आईटी सेल को इस घटना की जानकारी दी। साथ ही बताया कि साइबर ठगों के जरिए ऐसी हरकतें की जा रही है। पुलिस को भी इस घटना की जानकारी दी गई। सिविल लाइन पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

ठगी का प्रयास का केस दर्ज
सिविल लाइन टीआई प्रदीप आर्या ने बताया कि भाजपा नेता के फेसबुक आईडी को हैक कर ठगी का प्रयास किया गया है। हालांकि, किसी ने ठगों को पैसा नहीं दिया है। ऐसे में पुलिस ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर साइबर सेल के माध्यम से उनकी जानकारी जुटा रही है।